आप पार्टी ने फूंका नगर पालिका अध्यक्ष का पुतला...

आम आदमी पार्टी द्वारा बस स्टैंड पर नगर पालिका अध्यक्ष का पुतला फूंका गया।

By: Lalit Saxena

Published: 13 Mar 2018, 07:03 PM IST

शाजापुर। मंगलवार को आम आदमी पार्टी द्वारा बस स्टैंड पर नगर पालिका अध्यक्ष का पुतला फूंका गया। आप पार्टी का विरोध इसलिए था कि नगर में होने वाला पेयजल सप्लाई पूर्ण रूप से दूषित है, पानी मटमैला है, जिससे लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

चिल्लर डैम से वाटर वक्र्स पर आने वाले पानी में समीप नदी में मरा हुआ पड़ा हुआ है, जिसका पानी नगर के रहवासियों को पिलाया जा रहा है। आप पार्टी की मांग है कि नगर पालिका द्वारा शहरवासियों को स्वच्छ पानी पिलाएं। इसके विरोध में पुतला फूंका गया। इस दौरान आप पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।
शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई

३५ वाहनों पर की यातायात विभाग ने कार्रवाई की
शाजापुर. यातायात विभाग ने बिना लाइसेंस, बिना नंबर, शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर लगातार चालानी कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को भी यातायात पुलिस ने यातायात चौकी के सामने पाइंट बनाकर कार्रवाई की। इस दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वाले ८ लोगों पर चालानी कार्रवाई की। साथ ही मेडिकल कराया। कार्रवाई में ३५ वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई। २५ हजार के लगभग समन शुल्क वसूला। हाइवे पर ट्रैफिक चौकी के सामने ऑटो, मैजिक, जीप, दोपहिया सहित अन्य वाहनों पर भी कार्रवाई की गई। यातयात प्रभारी पीके व्यास, एएसआई जफर खान, आरक्षक मनोज राठौर सहित अन्य यातायातकर्मी मौजूद थे। व्यास ने बताया वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में लगातार वाहनों की चेकिंग व कमी पाने पर चालानी कार्रवाई की जा रही है।

दो सीएमओ की वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश
शाजापुर. कलेक्टर कार्यालय में सोमवार को टीएल बैठक हुई। इसमें कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने कार्य के प्रति लापरवाही बरतने एवं समाधान एक दिवस में समस्याओं का निराकरण नहीं करने सहित अन्य कारणों के चलते नगरपरिषद पोलायकलां एवं अकोदिया के सीएमओ की एक-एक वेतनवृद्धि रोकने एवं अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए राज्य शासन को पत्र लिखने के निर्देश दिए। खंड शिक्षाधिकारी शुजालपुर एवं कालापीपल को भी कार्य के प्रति लापरवाही बरतने के कारण सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने पात्रताधारी हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरित करने के लिए संबंधितों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने गुलाना में मंडी एवं कॉलेज के भवन के लिए भूमि उपलब्ध कराने की कार्रवाई की समीक्षा की। कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों एवं विकास कार्यों के क्रियान्वयन के लिए शासन से प्राप्त बजट आवंटन का उपयोग 16 मार्च तक पूरा करने के निर्देश दिए।

काम के दौरान बैठने के तरीके बताए
इस अवसर पर कार्य के दौरान सही तरीके से नहीं बैठने के कारण होने वाले मस्क्यूलर दर्द एवं अन्य बीमारियों से बचने के तरीके नवजीवन ज्योति विद्यालय के फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. प्रफुल्लकृष्ण सराठे ने बताए।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned