scriptकमेंट्स से परेशान छात्रा ने उठाया कदम, काटी दोनों हाथों की कलाई | The troubled girl has cut her hand vein | Patrika News

कमेंट्स से परेशान छात्रा ने उठाया कदम, काटी दोनों हाथों की कलाई

locationशाजापुरPublished: Oct 07, 2017 06:45:15 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

छात्रा ने परिसर में ही अपने दोनों हाथ की कलाई काट ली।

patrika

diploma in elementary education,

शाजापुर. जनशिक्षक प्रशिक्षण संस्थान डाईट में डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (डीईएलएड) की छात्रा ने परिसर में ही अपने दोनों हाथ की कलाई काट ली। शुक्रवार दोपहर छात्रा को घायल अवस्था में डाईट प्राचार्य बीडी देशमुख सहित अन्य छात्रा को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

दोनों हाथ की कलाई काटे जाने के कारण छात्रा का काफी खून बह गया। लालघाटी थाने में पदस्थ एएसआई बाबूलाल पटेल को दिए बयान में छात्रा ने शिक्षकों और दोस्तों द्वारा कमेंट्स करने (चिढ़ाने) से परेशान होकर यह कदम उठाने की बात कही। डाईड में डीईएलएड प्रथम वर्ष की छात्रा ने शुक्रवार दोपहर वाहन पार्किंग के स्थान पर ब्लेड से अपने दोनों हाथ की कलाई काट ली। इससे काफी खून बहने लगा। जमीन पर खून फैला देख साथी छात्र मौके पर पहुंचा और उसने डाईट के स्टाफ आदि को सूचना दी। अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर अस्पताल चौकी पर तैनात पुलिस और लालघाटी थाना पुलिस द्वारा छात्रा के बयान दर्ज किए गए।

इसमें छात्रा ने शिक्षकों और दोस्तों द्वारा चिढ़ाए जाने से तंग आकर कलाई काटने की बात कही। मामले में फिलहाल लालघाटी पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद कार्रवाई की बात पुलिस कह रही है। इधर छात्रा के पिता का कहना है कि उसने उन्हें कुछ शिक्षक और छात्रों के नाम बताए हैं। जो उसे चिढ़ाते थे। फिलहाल वे छात्रा का उपचार करा रहे हैं।

&छात्रा ने प्राथमिक बयान में शिक्षकों और दोस्तों द्वारा कमेंट्स किए जाने से तंग आकर कलाई काटने की बात कही है। उसने किसी भी शिक्षक या दोस्त का नाम नहीं बताया है।
ज्योति ठाकुर, एएसपी

एबीवीपी ने कॉलेज में दिया धरना
आगर-मालवा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई ने शुक्रवार को छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर नेहरू महाविद्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने मांंग करते हुए बताया कि २१ सितंबर २०१६ को उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने ५० हजार छात्रों के बीच अगले सत्र में छात्र संघ चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से होने का वादा किया था। अभी तक चुनाव होने की कोई सूचना नही हैं। इस अवसर पर जिला सहसंयोजक सतपाल सिंह, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य पवन यादव, विकासखंड संयोजक गजेन्द्र यादव, राहुल यादव, अंकुरसिंह पंवार, नगर मंत्री राकेश गुर्जर, जयराम गवली, संदीपसिंह आदि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो