scriptThese are the heroes of change | MP पंचायत चुनाव में ग्रामीणों ने युवा और शिक्षितों को बनाया मुखिया | Patrika News

MP पंचायत चुनाव में ग्रामीणों ने युवा और शिक्षितों को बनाया मुखिया

बदलाव की बयार: ये हैं बदलाव के नायक

शाजापुर

Published: June 27, 2022 12:43:34 pm

शाजापुर। ग्राम पंचायत सांपखेड़ा में सरपंच पद के लिए पांच प्रत्याशी थे। ग्रामीणों ने सबसे ज्यादा शिक्षित प्रत्याशी को गांव का मुखिया बनाया है। पांच में से तीन प्रत्याशी 5वीं तक शिक्षित हैं। एक प्रत्याशी 8वीं। कमल सूर्यवंशी ने 12वीं तक पढ़ाई की थी। ऐसे में ग्रामीणों ने उन्हें चुना। 418 वोट मिले। यह निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 151 वोट ज्यादा हैं। अधिकृत घोषणा 14 जुलाई को होगी।

mp_panchayat_chunav_2022.png

ये रहेंगी प्राथमिकताएं: बकौल कमल सूर्यवंशी उनका गांव जिला मुख्यालय से महज 5 किमी दूर है। चीलर डैम से सटा हुआ होने के बाद भी पेयजल की समस्या है। इसे प्राथमिकता के आधार पर हल कराया जाएगा। गंदे पानी की निकासी के लिए नालियों का निर्माण करवाएंगे। सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को दिलाया जाएगा।

सफाई कर्मी नहीं सरपंच कहिए
दूसरी ओर ब्यावरा अस्पताल में सफाईकर्मी पप्पू वाल्मीकि ग्राम पंचायत परसूलिया में सरपंच की भूमिका निभाएंगे। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी देवीलाल वर्मा को 419 वोट से हराया है। पप्पू ने बताया कि गांव के लोगों ने चुनाव लड़ने को कहा, तब मैं तैयार हुआ। लोगों ने कहा कि तुमसे बेहतर ईमानदार, सेवाभावी कोई नहीं है। 10वीं पास पप्पू ने चुनाव में कोई खर्च नहीं किया।
इधर, मंदसौर: अलग-अलग पंचायतों में सास-बहू संभालेंगी कमान...
मंदसौर जनपद पंचायत क्षेत्र की खेरखेड़ा पंचायत की कमान सास कुसुम बाई तो पलवई की कमान बहू अन्नू आंजना संभालेंगी। यही ग्राम पंचायत चुनाव से पहले तक सुर्खियों में थी।

दो परिवारों के बीच बरसों पुराने विवाद के दौरान चुनावी मैदान में बहुएं आमने-सामने थीं। विवाद ना हो इसलिए गांव में पुलिस चौकी खोली गई थी। अन्नू आंजना बीए थर्ड ईयर की पढ़ाई कर रही हैं। सास कुसुम को अनुसुइया आंजना से 50 वोट ज्यादा मिले हैं।

सबसे कम उम्र की सरपंच
इसके अलावा एज्जैन महज 21 वर्षीय लक्षिका डागर सर्वाधिक मत पाकर जिले की सबसे कम उम्र की पहली सरपंच बन गई हैं। वे न्यूज एंकर और रेडियो जॉकी भी हैं। लक्षिका बताती हैं कि चिंतामण-जवासिया की ग्राम पंचायत में मूलभूत सुविधाओं तक की कमी है। सड़कें खराब हैं। कहीं नालियों से इनका लेवल नहीं है। स्ट्रीट लाइट, पेयजल, कचरे की समस्या है। लक्षिका से पहले उनके परिवार में परदादा मोहन डागर पहले सरपंच बने थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकारपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापJharkhand News: कोर्ट का फरमान- एक साथ 15 दोषियों को सुनाई फांसी की सजा, जानिए क्या किया था इन्होंने अपराधबिहार में अपराधियों को पकड़ने आई UP पुलिस को बदमाशों ने कुत्तों से कटवाया, कमरे में बंद कर छोड़ दिए जर्मन शेफर्डअशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश के विकास मॉडल को बताया खोखला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.