नपा की लापरवाही से वाहन चलते समय इन मुसीबतों से होगा सामना

नपा की लापरवाही से वाहन चलते समय इन मुसीबतों से होगा सामना

Lalit Saxena | Publish: Sep, 16 2018 07:30:00 AM (IST) Shajapur, Madhya Pradesh, India

शहर की सड़क पर बिखर रही चूरी, हाइवे पर उड़ रही धूल, सड़कों की खराब हालत से शहरवासी परेशान

शाजापुर. इन दिनों शहर से लेकर हाईवे तक की सड़क की हाल खराब है। शहर में जहां गड्ढों को भरने के लिए चूरी बिछाई गईथी वह अब मार्ग पर फैल रही है। वहीं हाइवे पर डाली गई मुरम धूल के गुबार बनकर राहगीरों को परेशान कर रही है। खराब सड़कों से शहरवासी परेशान है। शहर के बीचोंबीच से गुजरे एबी रोड पर धूल के गुबार जहां राहगीरों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं। बारिश के दिनों में गड्ढों को भरने के लिए हाइवे पर गिट्टी बिछाई मुरम डाली गई थी। जहां अब गिट्टी उछल रही तो मूरम अब धूल बनकर लोगों को सेहत खराब कर रही है। वहीं गिट्टियों से हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।
बता दें कि शहर से गुजरे हाइवे पर बापू की टेलीफोन टॉवर के सामने, फील एंड फ्लाय पंप के सामने, ट्रैफिक पाइंट के नजदीक, वाटर वक्र्स के सामने एवं फूलखेड़ी हनुमान मंदिर के समीप बने गड्ढों को भरने के लिए मुरम व गिट्टी डाली गई थी। अब धूल के गुबार जैसी समस्याएं हैं। इन स्थानों से गुजरने वाले वाहन चालक तो परेशान हैं लेकिन सबसे ज्यादा समस्या आसपास के रहवासियों को भी हो रही है।बता दें कि प्रतिदिन एबी रोड से औसतन 50 हजार वाहन निकलते हैं। इतने वाहनों के लगातार गुजरने का हाईवे पर काफी दबाव रहता है। ऐसे में ट्रकों के पहिये से उठने वाली धूल बाइक चालकों के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सबब बनी हुई हैं।
शहर की सड़कों की हालत खराब
शहर के आंतरिक मार्गों पर खराब हो रही सड़कों के संधारण में इस बार नगर पालिका ने ध्यान नहीं दिया। बारिश पूर्व शहर के कुछ हिस्सों में खराब सड़कों पर पैचवर्क के नाम पर गिट्टी मूरम डाल दी गई थी। जो अब उखड़ रही है।जिससे दोबारा शहर के मुख्य मार्गों पर गड्ढे नजर आने लगे हैं। जो वाहन चालकों के लिए दुर्घटना का कारण बन रही है। बगैर डामर के किया गया पैचवर्क लापरवाही वाला साबित हुआ। बारिश के पूर्व गड्ढों पर पेंचवर्क नहीं होने से अब गड्ढों ने बड़ा रूप ले लिया है। ये राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। शहर के सोमवारिया बाजार, छोटा चौक, मीरकला बाजार सहित अन्य स्थानों पर सड़क पर गड्ढे हो रहे थे। जहां बारिश के दौरान महज चूरी डाली गई, जो अब गड्ढों से निकल रही है। बारिश के पहले नगर पालिका ने कुछ स्थानों पर तो गड्ढों का पैचवर्क करवा दिया, लेकिन उक्त क्षेत्र में आज तक पेंचवर्क नहीं किया गया।
कलेक्टर ने दिए थे आदेश
गणेशोत्सव, डोल ग्यारस और मोहर्रम पर्व अंतर्गत अनेक जुलूस इन्हीं शहर के इन्हीं मार्गों से निकलेंगे। जिसके तहत गत दिनों शांति समिति की बैठक में भी शहर की सड़कों पर हो गड्ढों को लेकर सवाल उठे थे। जिस पर कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने नगर पालिका सीएमओ को त्योहार के पूर्व गड्ढों को भरने सड़क मरम्मत करने के निर्देश दिए हैं।

Ad Block is Banned