इस स्टेशन पर हुआ ऐसा हादसा, मच गई चीख पुकार

इस स्टेशन पर हुआ ऐसा हादसा, मच गई चीख पुकार

Ashish Sikarwar | Updated: 11 Jul 2019, 11:00:00 AM (IST) Shajapur, Shajapur, Madhya Pradesh, India

रेलवे स्टेशन पर बना टीनशेड बुधवार शाम रेलवे निर्माण की स्पेशल बोगी के ऊपर बने छज्जे से टकराने के बाद धराशायी हो गया। इस दौरान अफरा-तफरी मच गई।

शाजापुर. रेलवे स्टेशन पर बना टीनशेड बुधवार शाम रेलवे निर्माण की स्पेशल बोगी के ऊपर बने छज्जे से टकराने के बाद धराशायी हो गया। इस दौरान अफरा-तफरी मच गई। हादसा होते ही कर्मचारी और यात्री जानबचाकर भागे। गनीमत रही जनहानि नहीं हुई।
बता दें मक्सी से लेकर गुना तक रेलवे ट्रैक का विद्युतीकरण २ सालों से चल रहा है। वर्तमान में पोल लगाने का काम किया जा रहा है। अभी तभी तक स्टाफ एवं यान औजार की स्पेशल ट्रेन बीच की व सामने की पटरियों पर ही चलती रही। लेकिन बुधवार को स्पेशल ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर १ पर लगाया गया और गोडाउन की ओर रिवर्स ले जाते हुए ट्रेन की बोगी के ऊपर बना छज्जा रेलवे स्टेशन के टीनशेड से टकरा गया। इससे शेड क्षतिग्रस्त होकर धराशायी हो गया। इस दौरान स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।
बोगी के ऊपर बना एंगल का शेड
स्टेशन पर इलेक्ट्रिक लाइन का काम चल रहा है। इस दौरान यान औजार की स्पेशल ट्रेन में कार्य के सभी संसाधन मौजूद हैं। कार्य के लिए बोगी के ऊपर अतिरिक्त शेड लगा है। शाजापुर स्टेशन पर लगे टीन शेड की ऊंचाई कम है। ऐसे में स्पेशल ट्रेन की बोगी का शेड स्टेशन के शेड से टकरा गया। ड्राइवर जब तक समझ पाता तब तक शेड का अगला हिस्सा धराशायी हो गया।
लाइन बंद कर हटाया मटेरियल
इलेक्ट्रिक लाइन में लगे कर्मचारी भी इस हादसे का शिकार होते-होते बच गए। हादसे के बाद बोगी के ऊपर और जमीन पर शेड का हिस्सा गिर गया। इस दौरान विद्युत लाइन भी खींचा गई। जिसे डिस्कनेक्ट करने के बाद गिरा हुआ मटेरियल हटाने की कार्रवाई की गई। एक घंटे की मशक्कत के बाद मलबा हटाया गया और बोगी को आगे बढ़ाया।
दूसरे प्लेटफॉर्म पर रुकी इंदौर-कोटा एक्सप्रेस
टीन शेड गिरने का हादसा शाम करीब 5 बजे के लगभग हुआ। इस दौरान कम ही यात्री मौजूद थे। हादसे के बाद शाम 5.40 बजे इंदौर-कोटा ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर दो पर डायवर्ट किया गया। इस दौरान इंदौर की ओर से आने वाले यात्रियों को उतरने और प्लेटफॉर्म पर चढऩे में परेशानी हुई।
इलेक्ट्रिक लाइन का काम चल रहा है। स्पेशल ट्रेन में कार्य के संसाधन मौजूद थे, जिसे प्लेटफॉर्म से गोडाउन की ओर ले जा रहे थे। बोगी के ऊपर बना शेड, स्टेशन के टीनशेड से टकराया, जिससे टीनशेड टूट गया। मटेरियल हटाया जा रहा है।
एनपी तिवारी, सहायक अभियंता, शाजापुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned