scriptदो दिन में परखी शहर की व्यवस्थाएं | Trial city arrangements in two days | Patrika News

दो दिन में परखी शहर की व्यवस्थाएं

locationशाजापुरPublished: Jan 22, 2020 09:12:01 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

दूसरे दिन रवाना हुए केंद्रीय दल के सदस्य, स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए शहरवासियों से लिया फीडबैक, साथ ही अलग-अलग जगह घुमकर किया निरीक्षण

Trial city arrangements in two days

दो दिन में परखी शहर की व्यवस्थाएं

शाजापुर.

स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए शाजापुर पहुंचे केंद्रीय दल के सदस्यों ने मंगलवार को शहरवासियों से फीडबैक लेने के साथ ही अलग-अलग स्थानों पर घुमकर निरीक्षण किया था। इसके बाद दूसरे दिन बुधवार को भी दल के सदस्यों ने शहर में भ्रमण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद दोपहर को दल के सदस्य यहां से रवाना हो गए। दल द्वारा दी जाने वाली रिपोर्ट के आधार पर स्वच्छता सर्वेक्षण में शाजापुर की आगामी स्थिति तय होगी।

सर्वेक्षण के दूसरे दिन दल के सदस्यों ने मोबाइल पर केंद्रीय स्तर से मिल रही लोकेशन के आधार पर अलग-अलग स्थानों पर पहुंचकर नगर पालिका की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके आधार पर दल के सदस्यों ने अपनी रिपोर्ट तैयार की है। बताया जाता है कि दल के सदस्यों ने मंगलवार को दिनभर मिलाकर करीब ढाई सौ लोगों से फीडबैक लिया था। इसके लिए उन्हें मोबाइल पर लोकेशन मिल रही थी। लोकेशन के आधार पर दल के सदस्यों ने संबंधित क्षेत्रों में पहुंचकर निरीक्षण किया। वहीं निरीक्षण स्थल पर ही लोगों से फीडबैक भी लिया। खास बात यह रही कि दल के सदस्यों ने अपने पूरे सर्वेक्षण कार्य से नगर पालिका के अधिकारी और कर्मचारियों से कोई संपर्क नहीं किया।

अब तीसरी टीम के आने का इंतजार
स्वच्छता सर्वेक्षण के पहले चरण में नगर पालिका को 1300 अंक प्राप्त हुए थे। इसके बाद मंगलवार और बुधवार को केंद्रीय दल ने जो निरीक्षण किया है उसके आधार पर 3 हजार में अंक प्राप्त होंगे। दो अलग-अलग दलों के निरीक्षण के बाद अब नपा को तीसरे दल के आने के पहले अपनी तैयारियों को और ज्यादा पुख्ता करना होगा। दरअसल नपा ने स्वच्छता सर्वेक्षण में थ्री स्टार रैटिंग के लिए दावा प्रस्तुत किया है। ऐसे में 6 फरवरी के तक कभी-भी थ्री स्टार रैटिंग के लिए भी केंद्रीय दल शाजापुर पहुंच सकता है। ऐसे में नपा को अब तीसरी टीम के आने का इंतजार है।

इनका कहना है
स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए पहुंचे केंद्रीय दल के सदस्यों से शाम को चर्चा हुई थी। इसमें उन्होंने यहां की स्थिति और फीडबैक को अच्छा बताया है। दल के सदस्यों ने शहर में करीब 250 लोगों से फीडबैक लिया है। दल द्वारा जो रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी उसके आधार पर तय कुल 3 हजार अंक में से नपा को अंक मिलेंगे। उम्मीद है कि इस बार भी नपा की स्थिति बेहतर रहेगी।
– भूपेंद्रकुमार दीक्षित, मुख्य नगर पालिका अधिकारी-शाजापुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो