scriptTwo real sisters who went to get water drowned in the well | कुएं में गिरी छोटी बहन तो बचाने कूद गई बड़ी बहन, दोनों को नहीं आता था तैरना | Patrika News

कुएं में गिरी छोटी बहन तो बचाने कूद गई बड़ी बहन, दोनों को नहीं आता था तैरना

एक ही परिवार की दो बेटियों की मौत पर नहीं थम रहे परिवार के आंसू...। जिसने भी सुना वो भी रोने लगा...।

शाजापुर

Updated: September 12, 2022 03:17:06 pm

शाजापुर। कुएं पर पानी भरने गई दो सगी बहनों की डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा है। जिसने भी यह घटना सुनी उसकी आंखें छलक आई। बताया जा रहा है कि पानी भरते समय छोटी बहन कुएं में गिर गई थी। यह देख बड़ी बहन ने भी कुएं में छलांग लगा दी। दोनों ही बहनों को तैरना नहीं आता था। जब वे डूब रही थी, तो कुएं के आसपास कोई भी नहीं था।

sehorevideo1.png

ग्राम तिलावद गोविंद में रविवार को उस समय मातम पसर गया, जब दो सगी बहनों की कुएं में डूबने से मौत हो गई। बताया गया कि दोनों कुएं पर पानी भरने के लिए गई थीं। इस दौरान छोटी बहन गिर गई। उसे बचाने के लिए तैराना नहीं आने पर भी बड़ी बहन ने कुएं में छलांग लगा दी। हादसे में दोनों की डूबने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बड़ी बहन का शव बाहर निकाल लिया, जबकि छोटी के शव को मौके पर पहुंचे होमगार्ड रेस्क्यू दल ने निकाला। पीएम के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए। गांव में एक साथ सगी बहनों की निकली अंतिम यात्रा से माहौल गमगीन हो गया।

जानकारी के अनुसार दोपहर को बलराम मालवीय निवासी सतगांव चौंसला हालमुकाम तिलावद गोविंद की पुत्री विष्णु (14) और कोमल (12) पानी भरने के लिए तिलावद गोविंद निवासी रामेश्वर पाटीदार के खेत पर बने कुएं पर गई थी। यहां पानी भरते समय कोमल कुएं में गिर गई। छोटी बहन को कुएं में झटपटाता देख विष्णु ने भी छलांग लगा दी। गहराई ज्यादा होने से दोनों ज्यादा देर संघर्ष नहीं कर पाईं और डूब गईं। काफी देर तक जब दोनों बहनें घर नहीं पहुंची तो परिजन तलाशते हुए कुएं पर पहुंते तो वहां बालिकाएं दिखाई दी। परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से विष्णु को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी सांसे थम गई थीं।

इधर कोमल को ढूंढने का भी प्रयास ग्रामीणों ने किया, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। होमगार्ड रेस्क्यू दल को सूचना दी गई। मौके पर डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट विक्रमसिंह मालवीय दल के साथ पहुंचे। दल में शामिल गोताखोरों ने कोमल की तलाश की। कुछ देर बाद दल ने कोमल को पानी से बाहर निकाला लिया। हालांकि तब तक कोमल की भी मौत हो गई थी। बाद में दोनों बहनों के शव पीएम के लिए जिला अस्पताल पहुंचा दिए गए। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए। गांव में दोनों बहनों की अंतिम यात्रा एक साथ निकाली गई। इससे पूरे गांव में शोक की लहर छा गई।

शाजापुर में पहले भी हुए हादसे

अगस्त 2017 को शाजापुर से 5 किमी दूर स्थित ग्राम खेड़ा पहाड़ में भी 3 बच्चियों की मौत हो गई थी। वे तीनों नहाने गई थीं। यह भी तीनों सगी बहनें थीं।

दो युवकों की मौत

जुलाई 2021 में भी शाजापुर के ग्राम हीरपुर टेका में दो युवकों की कुएं में डूबने से मौत हो गई थी, जिससे पूरे गांव में मातम छा गया था। बताया गया था कि यह लोग पानी पीने के लिए कुएं पर गए थे, पैर फिसलने की वजह से दोनों कुएं में गिर गए थे। दोनों की मौत हो गई थी।

तीन स्कूली बच्चों की मौत

18 अक्टूबर 2019 को भी शाजापुर में एक हादसा हो गया था। इस दौरान एक स्कूल वैन पानी से भरे कुएं में गिर गई थी। इस घटना में तीन बच्चों की मौत हो गई थी। इस हादसे में 22 बच्चों को बचा लिया गया था। यह कुआं स्कूल के सामने ही था, जिसमें रिवर्स लेते समय वैन एक बड़े कुएं में गिर गई थी।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Swachh Survekshan 2022: लगातार छठी बार देश का सबसे साफ शहर बना इंदौर, सूरत दूसरे तो मुंबई तीसरे स्थान परअब 2.5 रुपये/किलोमीटर से ज्यादा दीजिए सिर्फ रोड का टोल! नए रेट लागूकांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए KN त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द, मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में मुकाबला41 साल के शख्स को 142 साल की जेल, केरल की अदालत ने इस अपराध में सुनाई यह सजाBihar News: बिहार में और सख्त होगी शराबबंदी, पहली बार शराब पीते पकड़े गए तो घर पर चस्पा होंगे पोस्टर, दूसरी और तीसरी बार में मिलेगी ये सजास्वच्छता अभियान 2022 शुरू, 100 लाख किलो प्लास्टिक जमा करने का लक्ष्यसैनिटरी पैड के लिए IAS से भिड़ने वाली बिहार की लड़की को मुफ्त मिलेगा पैड, पढ़ाई का खर्च भी शून्यएयरपोर्ट पर 'राम' को देख भावुक हो गई बुजुर्ग महिला, छूने लगी अरुण गोविल के पैर, आस्था देख छलके आंसू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.