scriptनोटिस बोर्ड पर लगी सीएलसी की सूची फाडऩे पर हंगामा | Uproar over tearing of CLC list on notice board | Patrika News

नोटिस बोर्ड पर लगी सीएलसी की सूची फाडऩे पर हंगामा

locationशाजापुरPublished: Aug 21, 2019 10:36:26 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

एनएसयूआइ ने एबीवीपी पर लगाया आरोप, एबीवीपी ने नकारा, प्राचार्य ने दोनों को समझाइश देकर कराया मामला शांत, नवीन कॉलेज का मामला

Uproar over tearing of CLC list on notice board

नोटिस बोर्ड पर लगी सीएलसी की सूची फाडऩे पर हंगामा

शाजापुर.

जिला मुख्यालय स्थित लीड नवीन कॉलेज में बुधवार दोपहर उस समय हंगामा हो गया जबकि अज्ञात छात्र ने कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर लगाई गई सीएलसी की सूची को फाड़ दिया। इस मामले में एनएसयूआइ ने एबीवीपी पर आरोप लगाया, हालांकि एबीवीपी ने इस आरोप को गलत बताते हुए अपने स्तर से जांच करने की बात कही। कॉलेज प्राचार्य को शिकायत होने पर प्राचार्य ने दोनों को समझाइश देते हुए उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और मामले को शांत कराया।

कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर बुधवार को कॉलेज प्रबंधन की ओर से सीएलसी की सूची चस्पा की गई थी। इस सूची को किसी अज्ञात छात्र ने फाड़ दिया। एनएसयूआइ को जब इसकी जानकारी मिली तो एनएसयूआइ ने हंगामा करते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। जमकर नारेबाजी करते हुए एनएसयूआइ के पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्राचार्य कक्ष में पहुंचे और विरोध जताने लगे। एनएसयूआइ के सदस्यों ने आरोप लगाया कि कॉलेज की सीएलसी की सूची को एबीवीपी ने फाड़ दिया है। ऐसे में संबंधित पर कार्रवाई की जाए। एनएसयूआइ के विरोध के बाद कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. आरकेएस राठौड़ ने एबीवीपी के पदाधिकारियों को बुलवाकर मामले की जानकारी ली। एबीवीपी के सदस्यों ने बताया कि उनके संगठन के किसी भी छात्र ने सीएलसी की सूची को नहीं फाड़ा है। वो भी अपने स्तर से इसकी जांच कराएंगे कि ये सूची किसने फाड़ी है।

नहीं दिखे सीसीटीवी फूटेज
मामले को बढ़ता देख कॉलेज प्रबंधन ने कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरों में सूची फाडऩे वाले को देखने का प्रयास किया, लेकिन बिजली बंद होने के कारण सूची फाडऩे वाला कैमरे में कैद नहीं हुआ। इस मामले में एनएसयूआइ के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी कि यदि आगे से इस तरह का कोई भी कृत्य हुआ तो एनएसयूआइ उग्र प्रदर्शन करेगी। मामले में प्रभारी प्राचार्य डॉ. राठौड़ ने दोनों छात्र संगठनों को समझाइश दी। साथ ही सूची फाडऩे वाले की जानकारी जुटाकर उसे चेतावनी देने की बात भी कही। करीब आधे घंटे चले हंगामे के बाद मामला शांत हो पाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो