सर्विस रोड की मांग को लेकर अब ग्रामीणों ने सांसद से लगाई गुहार

सर्विस रोड की मांग को लेकर अब ग्रामीणों ने सांसद से लगाई गुहार
सर्विस रोड की मांग को लेकर अब ग्रामीणों ने सांसद से लगाई गुहार

Piyush bhawsar | Publish: Aug, 29 2019 07:00:00 AM (IST) Shajapur, Shajapur, Madhya Pradesh, India

ग्राम पंचायत लोहरवास और आसपास के ग्रामवासियों को हो रही परेशानी से कराया अवगत

शाजापुर.

ग्राम पंचायत लोहरवास और आसपास के करीब 7 गांव के 35 हजार ग्रामीणों को निकलने के लिए प्रधानमंत्री सडक़ योजना के तहत सडक़ बनी हुई है, लेकिन यहां बन रहे बायपास को गांव की इस सडक़ से नहीं जोड़ा गया है। जिससे ग्रामीणों का मार्ग बंद हो रहा है। ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए बायपास निर्माण एजेंसी को आदेश देकर गांव की सडक़ को बायपास से जुड़वाया जाए।

इस मांग का एक पत्र बुधवार को ग्राम पंचायत लोहरवास के ग्रामीणों ने सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी को सौंपा। आवेदन में ग्रामीणों ने बताया कि यदि निर्माण एजेंसी ने सर्विस रोड को बायपास से नहीं जोड़ा तो ग्राम लोहरवास सहित हिरपुर बज्जा, हिरपुरटेका, दिलोदरी, बनाखेड़ी, गोपीपुर, लौढ़ाखेड़ी, रावण खेड़ा आदि ग्राम के करीब 35 हजार ग्रामीण परेशान होंगे। क्योंकि अपनी फसल को बेचने के लिए अब ग्रामीणों को वाहन में भरकर हाइवे के पास लाना होगा। यहां से दूसरे बड़े वाहन में फसल को रखवाकर आगे पहुंचाया जा सकेगा। इससे फसल की लागत और ज्यादा बढ़ जाएगी। यदि ग्रामीणों को सारंगपुर या उससे आगे भी जाना है तो उन्हें 15 किमी का अतिरिक्त चक्कर लगाकर पहुंचना पड़ेगा। बारिश के समय यहां स्थित पुलिया पर पानी होने से आवागमन बंद हो जाएगा। जिससे गांव का शाजापुर से संपर्क कट जाएगा। इसके साथ ही ग्रामीणों ने अन्य परेशानियों को बताते हुए सर्विस रोड के माध्यम से गांव की सडक़ को बायपास से जोड़े जाने की मांग की है। सांसद सोलंकी को आवेदन सौंपते समय मुख्य रूप से डॉ. गोवर्धन सोलिया, मनोज सोलिया, यशवंत सोलिया, प्रकाश पाटीदार, संतोष सोलिया, जितेंद्र पाटीदार, राकेश पाटीदार, धमेंद्र पाटीदार, प्रकाश पाटीदार, कांतिलाल पाटीदार, जवाहरलाल सोलिया, हरिओम पाटीदार, संजय पाटीदार आदि उपस्थित थे।

नगर पालिका सीमा की वृद्धि को लेकर भाजपाईयों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
शाजापुर.

भाजपा नगर मंडल व भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत को नगरपालिका के सीमा वृद्धि के लिए ज्ञापन दिया। भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष शीतल भावसार ने बताया कि शाजापुर नगर पालिका सीमा क्षेत्र में कई असमानता है। वर्तमान नपा सीमा के पास कई पंचायत लगी हुई है। इनके नगरीय क्षेत्र के पास होने के बावजूद वहां के नागरिकों को पर्याप्त सुविधा नहीं मिल रही है। ज्ञापन में बताया गया कि वर्ष 2015 में शाजापुर नपा की सीमा वृद्धि में संशोधन करते हुए पूर्व में कलेक्टर शाजापुर में आयुक्त नगरीय प्रशासन को प्रस्ताव प्रेषित किए गए थे। इस प्रस्ताव में मुख्य रूप से सीमा वृद्धि में पूर्व में सम्मिलित क्षेत्र के अतिरिक्त क्षेत्र की सीमा वृद्धि के रूप में अधिसूचित करने की मांग की गई है। ज्ञापन में यह भी बताया गया कि वर्ष 2015 में भेजे गए उक्त प्रस्ताव के अनुसार ही शाजापुर नपा की सीमा वृद्धि की जाना वर्तमान परिस्थिति में अत्यंत आवश्यक होने से नगरपालिका अधिनियम 1961 की धारा 5 क के अनुसार अंतिम रूप दिए जाने की कार्रवाई करने का कष्ट करें। साथ ही यह भी अनुरोध है कि शाजापुर नपा सीमा वृद्धि के उक्त प्रस्ताव को अंतिम रूप दिए जाने तक ग्राम पंचायत गिरवर, ग्राम पंचायत मूलीखेड़ा, ग्राम पंचायत बाईहेड़ा एवं ग्राम पंचायत कांजा में आगामी ग्राम पंचायत निर्वाचन 2019- 20 को स्थगित रखे जाने का भी आदेश प्रसारित करने का कष्ट करें। ज्ञापन देते समय भाजपा जिला महामंत्री दिनेश शर्मा, नगरपालिका उपाध्यक्ष मनोहर विश्वकर्मा, किरण ठाकुर, प्रदीप चंद्रवंशी सहित अन्य भाजपाई उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned