समय पर जाग गए वरना मेहनत पर फिर जाता पानी

समर्थन मूल्य पर खरीदे अनाज को सुरक्षित भंडारण करने के लिए जिस वेयर हाउस में रखा गया था, उसमें आग लग गई।

By: Lalit Saxena

Published: 24 May 2018, 07:00 AM IST

शाजापुर. समर्थन मूल्य पर खरीदे अनाज को सुरक्षित भंडारण करने के लिए जिस वेयर हाउस में रखा गया था, उसमें आग लग गई। इससे वेयर हाउस के अंदर रखे करीब 3 हजार बारदाना जल गए। अनाज का भी नुकसान हुआ, हालांकि अनाज के नुकसानी का आकलन अभी नहीं हुआ। आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका।
मोहन बड़ोदिया कृषि उपज मंडी में समर्थन मूल्य पर खरीदे जा रहे चना, मसूर और सरसों का भंडारण ग्राम चौमा के पास बने हुए बरेठा वेयर हाउस में किया जा रहा है। बुधवार सुबह करीब ९.३० बजे जब वेयर हाउस में कोई भी नहीं था तभी इसमें से धुआं उठने लगा। देखते ही देखते आग की लपटें भी दिखाई देने लगी। आसपास के लोगों ने जब वेयर हाउस में आग लगी हुई देखी तो सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने के बाद कानड़ से दो फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझने के बाद जब वेयर हाउस के अंदर जाकर देखा तो पता लगा कि आग के कारण यहां पर रखे करीब 3 हजार बारदाना पूरी तरह जल गए। वहीं अनाज भरी हुई बोरियां भी जल गई। अधिकारियों के मुताबिक संभवत: शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। आग लगने से कितने अनाज का नुकसान हुआ अभी इसका आकलन नहीं हो पाया है।
आकलन नहीं हो पाया है
संभवत: शॉर्ट सर्किट से चौमा के वेयर हाउस में आग लग गई थी। फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। इस आग से वेयर हाउस में रखे करीब 3 हजार बारदाना जल गए। अनाज को भी नुकसान हुआ है, लेकिन उसका अभी आकलन नहीं हो पाया है। आकलन होने के बाद ही अनाज के नुकसान की जानकारी मिल पाएगी।
विवेक तिवारी, डीएमओ-शाजापुर
बल्डे पर लगी आग
शाजापुर. बेरछा रोड स्थित महर्षि विद्या मंदिर के पीछे स्थित बल्डे पर बुधवार दोपहर अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग लगने की जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और मशक्कत के बाद काबू पाया। हालांकि इस आग से किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन बल्डे पर लगी झाडिय़ां जल गईं।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned