scriptस्टेशन के इस खूबी को देखकर लट्टू हुए पश्चिम रेलवे जीएम | West Railway GM, which has been impressed after seeing this quality | Patrika News
शाजापुर

स्टेशन के इस खूबी को देखकर लट्टू हुए पश्चिम रेलवे जीएम

निरीक्षण: आरपीएफ व स्टेशन अधीक्षक को दिया अवार्ड, सुविधाओं के लिए सौंपा ज्ञापन

शाजापुरFeb 24, 2019 / 12:07 am

Lalit Saxena

patrika

Happy,award,Inspection Station,

शुजालपुर. पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक एके गुप्ता ने शनिवार को नगर स्थित रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। जीएम दोपहर लगभग 12.30 बजे विशेष टे्रन से शुजालपुर पहुंचे और लगभग डेढ़ घंटे तक रुके। इस दौरान जीएम ने रेलवे स्टेशन की व्यवस्था को परखा और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। शुजालपुर स्टेशन पहुंचकर कालापीपल व अकोदिया के प्रतिनिधि मंडल ने भी स्टेशन से जुड़ी आवश्यकताओं व टे्रनों को स्टापेज को लेकर चर्चा की। इस निरीक्षण के दौरान रतलाम मंडल के जीआरएम एनके सोनगरा सहित विभिन्न सेक्शनों के अधिकारी मौजूद थे।
जीएम ने रेलवे स्टेशन पर मौजूद चिकित्सा सुविधा व साधनों को देखा। साथ ही उन्होंने दवाईयों के उपयोग की भी जानकारी ली। इस दौरान आरपीएफ चौकी के अलावा प्लेटफार्म पर संचालित केंटिंन को देखा। स्टेशन की अच्छी व्यवस्था की सरहाना करते हुए महाप्रबंधक ने स्टेशन अधीक्षक आरडी मीणा को 5 हजार रुपए का अवार्ड देकर सम्मानित किया। इसी प्रकार आरपीएफ की भूमिका से भी प्रभावित होकर चौकी प्रभारी आरके शर्मा को 5 हजार का अवार्ड प्रदान किया गया।
सौंपा मांग पत्र
जीएम के नगर आगमन पर रेलवे संघर्ष समिति शुजालपुर ने शुजालपुर स्टेशन को मॉडल स्टेशन के रूप में विकसित करने के लिए एक पत्र सौंपा। जिसमें उल्लेख किया गया कि शुजालपुर स्टेशन भोपाल और उज्जैन के मध्य सर्वाधिक राजस्व देने वाला बडा स्टेशन है। इस स्टेशन पर स्थित प्लेट फार्म नम्बर 1, 2 व 3 पर टीन शेड की लंबाई बढ़ाई जाए, प्लेट फार्म क्रमांक 2 व 3 पर प्रसाधन सुविधा घर, प्लेट फार्म नम्बर 4 मंडी क्षेत्र की और नया बनाया जाए, प्लेट फार्म नम्बर 1 पर एटीएम सुविधा, प्लेटफार्म नम्बर 2 पर वाटर कुलर की व्यवस्था, रेक पाइंट को स्टेशन से हटाकर भूगोर और स्टेशन के मध्य किया जाए। स्टेशन परिसर में ऑटों स्टेंड, रेलवे गेट के समीप से स्टेशन की और आगमन व बाहर जाने की व्यवस्था, पूछताछ केंद्र की भी मांग उठी। साथ ही इंदौर से खजराहों, बलसाड से पुरी एवं जबलपुर से बांद्रा टे्रन का स्टापेज शुजालपुर में किया जाए। इस दौरान विधायक इंदरसिंह परमार ने भी जीएम से मुलाकात कर ट्रेनों के स्टापेज और समस्या के निराकरण के लिए पत्र सौंपा। जीएम ने नागरिकों की मंशानुसार मांगों पर विचार कर निराकरण का आश्वासन दिया। पत्र सौंपने के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष संदीप सणस, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष मंगलसिंह राठोर, मुकेश अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, बल्ला सोनी, धर्मेन्द्र सोनानिया, वरूण गांधी, निलेश शर्मा, जगदीश सीतारा, डुगरसी भाई शाह, अनिल अग्रवाल, शिवाजी पंवार, संदीप अग्रवाल, अजय शाह, नीरज जैन सहित अन्य मौजूद थे।

Home / Shajapur / स्टेशन के इस खूबी को देखकर लट्टू हुए पश्चिम रेलवे जीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो