scriptवाटर वक्र्स के पास नदी में ऐसा मिला, लोगों में गुस्सा | what found in the river near water curves, anger among people | Patrika News
शाजापुर

वाटर वक्र्स के पास नदी में ऐसा मिला, लोगों में गुस्सा

शहर में गंदा व बदबूदार पानी सप्लाई करने का मामला गर्माता जा रहा है।

शाजापुरMar 13, 2018 / 11:40 pm

Lalit Saxena

patrika

AAP,nagar palika,Opposed,gyapan,dirty water supply,

शाजापुर. शहर में गंदा व बदबूदार पानी सप्लाई करने का मामला गर्माता जा रहा है। पत्रिका में नपा के गंदे पानी को एक्सपोज करने के बाद नगरपालिका की बैठक में भी यह मुद्दा छाया रहा। आम आदमी पार्टी भी गंदे व काई वाले पानी को लेकर सड़क पर उतर गई और प्रदर्शन किया। मंगलवार को वाटर वक्र्स के पास नदी में पिग मरा मिला। इसका पानी वाटर वक्र्स तक पहुंच रहा था। इसी नदी के पानी को वाटर वक्र्स में फिल्टर कर शहर में प्रदाय किया जाता है।
जिस नदी का पानी वाटर वक्र्स में फिल्टर कर शहर में प्रदाय किया जाता है, मंगलवार को वहां पिग मरा मिला। नदी किनारे पड़े मृत पिग की फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई नपा का विरोध शुरू हो गया। दोपहर से देर रात तक शहर भर में फोटो को लेकर कमेंट्स चलती रही। शहरवासी पहले ही गंदे पानी से परेशान हैं। ऐसे में मृत पिग की फोटो वायरल होने से परेशानी बढ़ गई। शहर में प्रदाय किए जाने वाले पानी में सप्लाई के एक घंटे बाद ही काई जम जाती है, साथ ही पीने में कड़वा लगता है। ये स्थिति लगातार एक-डेढ़ माह से बनी हुई। इससे शहरवासी खासे परेशान है। जलप्रदाय के बाद शहरवासियों को पानी शुद्ध करने के लिए फिटकरी डालकर पानी साफ करना पड़ता है।
नहीं सुधरी व्यवस्था तो करेंगे आंदोलन
भाजपा नगर अध्यक्ष शीतल भावसार ने परिषद पर आरोप लगाते हुए कहा शहर के अधिकांश वार्डों में गंदा व बदबूदार पानी आ रहा है। इससे जनता के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। नलों में पानी का प्रेशर भी पर्याप्त नहीं आ रहा है। अधिकांश वार्डों में जल वितरण 5 से 8 घंटे देरी से हो रहा है। उन्होंने कहा नपा के जिम्मेदारों को जनता की तकलीफ से सरोकार नहीं है। भावसार ने नपा को चेतावनी देते हुए बताया अगर नपा ने सुधार नहीं किया गया तो भाजपा नगर मंडल एवं भाजपा नपा उपाध्यक्ष मनोहर विश्वकर्मा व नेता प्रतिपक्ष राजेश तोमर के नेतृत्व में आंदोलन करेंगे।
आप ने मांगा नपाध्यक्ष का इस्तीफा
परिषद बैठक में भी गंदे पानी का मामला उठा था। सांसद प्रतिनिधि मनोज शिवहरे प्रदाय किए जाने वाला पानी लेकर नपा पहुंचे थे और विरोध दर्ज कराया था। मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने बस स्टैंड पर प्रदर्शन कर प्रदाय किए जाने वाले गंदे पानी का विरोध दर्ज कराया। नपा का विरोध किया। संयोजक विवेक शर्मा ने बताया नपा लगातार शहर में गंदा पानी सप्लाई कर रही है। नपाध्यक्ष से इस्तीफे की मांग भी की। उन्होंने कहा चीलर नदी में एक ***** मरा पड़ा है, इस प्रकार के पानी का प्रदाय करने से अच्छा है कि नपाध्यक्ष शहर की जिम्मेदारी छोड़ अपने पद से इस्तीफा दे दें। कार्यकर्ताओं ने तख्तियों पर गंदे पानी को लेकर नारे लिखकर और प्रदाय किए जाने वाला पानी लेकर प्रदर्शन किया।

Home / Shajapur / वाटर वक्र्स के पास नदी में ऐसा मिला, लोगों में गुस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो