scriptये कैसा पानी… जलप्रदाय हुआ तो चोंक गए रहवासी | What kind of water is this? If there is water, residents are shocked | Patrika News
शाजापुर

ये कैसा पानी… जलप्रदाय हुआ तो चोंक गए रहवासी

नलों से आया मटमेला पानी, वार्डवासी हुए नाराज, नए प्लांट से पानी सप्लाई करने से बनी स्थिति, वार्ड 20 व 21 के लोगों को मिला दूषित जल

शाजापुरJan 11, 2020 / 09:22 pm

anees khan

What kind of water is this? If there is water, residents are shocked

ये कैसा पानी… जलप्रदाय हुआ तो चोंक गए रहवासी

शाजापुर.
नगर में एक दिन छोडक़र किए जा रहे जलप्रदाय को लेकर लोगों में आक्रोश पनप रहा है। क्योंकि नलों से गंदा पानी वितरित किए जाने से लोग नाराज है। कुछ क्षेत्रों मेंं नलों में लगातार मटमेला, बदबूदार पानी सप्लाय किया जा रहा है, जिससे क्षेत्रवासियों में आक्रोश है। शनिवार को भी नलों से दूषित जल प्रदाय होने से लोगों ने इसकी शिकायत नगर पालिका को की। शहर के वार्ड २० और २१ में लगातार मटमेला जलप्रदाय किया जा रहा है। हालांकि अधिकारी नए प्लांट से पानी सप्लाई होने पर इस तरह पानी मटमेला होने की बात कह रहे हैं।
वार्डवासियों ने बताया कि पहले भी गंदे पानी को लेकर हमने शिकायत की थी, जिसके बाद व्यवस्था में सुधार हुआ था, लेकिन अब दोबारा मटमेला पानी नलों में आने लगा है। लोगों ने बताया कि वे नल से जलप्रदाय होते ही जब पानी भरने गए तो उसमें से गंदा व बदबूदार पानी आने लगा, जिसे उपयोग करना तो दूर उसे हाथ में लेने पर ही बदबू आ रही थी। ऐसे कैसे हम लोग इस पानी का उपयोग कर सकते हैं। इस कारण हमारी जलापूर्ति भी नहीं हो पाई है। वार्डवासियों ने बताया कि पहले भी इस तरह की समस्या आने पर इसकी शिकायत की थी, जिसके कई दिन बाद समस्या का समाधान हुआ था और अब दोबारा यह समस्या शुरु हो गई है। जिस पर नपा ध्यान नहीं दे रही है।

नए प्लांट से शुरु की सप्लाय तो आई समस्या
इस मामले में नगर पालिका अधिकारियों से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि नए प्लांट से पानी सप्लाय शुरु करने के कारण हो सकता है इस तरह की समस्या आई हो, लेकिन इसके अलावा हमें और कोई शिकायत नहीं मिली है। हालांकि अधिकारी जल्द ही समस्या हल होने की बात जरूर कह रहे हैँ। इधर गंदा पानी आने के कारण आक्रोशित लोगों ने भी नगर पालिका पर दूषित जलप्रदाय करने का आरोप लगाते हुए जल्द समस्या समाधान की मांग की है। वहीं रहवासियों ने नगर पालिका के खिलाफ आंदोलन की बात भी कही है।

इनका कहना
नए प्लांट से सप्लाय शुरु की गई थी। इस कारण हो सकता है गंदा पानी आया हो। फिलहाल पुराने प्लांट से ही जलप्रदाय किया जाएगा और नए प्लांट में जलप्रदाय करने से कहां समस्या आ रही है इसे देखा जाएगा। आगामी समय से इस तरह की समस्या नहीं होगी।
– अरूणकुमार गौड़, नपा इंजीनियर

Home / Shajapur / ये कैसा पानी… जलप्रदाय हुआ तो चोंक गए रहवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो