scriptजो कुंवारे है उनके लिए अलग से हो सरकारी क्वार्टर की व्यवस्था | Which is a bachelor separate government quarters for them | Patrika News

जो कुंवारे है उनके लिए अलग से हो सरकारी क्वार्टर की व्यवस्था

locationशाजापुरPublished: Aug 25, 2018 10:14:58 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

पुलिस दरबार में आए सुझाव पर डीआइजी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

patrika

जो कुंवारे है उनके लिए अलग से हो सरकारी क्वार्टर की व्यवस्था

शाजापुर.

उज्जैन रैंज के डीआइजी रमनसिंह सिकरवार शनिवार को शाजापुर पहुंचे। यहां पर डीआइजी ने पुलिस लाइन में परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद पुलिस लाइन में ही दरबार लगाकर पुलिसकर्मियों की परेशानी सुनी। पुलिसकर्मियों की समस्या का निराकरण करने के बाद उन्होंने आगामी त्योहारों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

परेड निरीक्षण के लिए डीआइजी सिकरवार सुबह पुलिस लाइन पहुंचे। यहां पर उन्होंने परेड की सलामी ली। साथ ही निरीक्षण भी किया। इसके बाद दरबार लगाकर पुलिसकर्मियों की परेशानी सुनी। कुछ नए पुलिस जवानों ने डीआइजी को बताया कि उनका वेतन निकलने में परेशानी आ रही है। इस पर डीआइजी ने उनकी समस्या का निराकरण किया। कुछ पुलिस जवानों ने सुझाव दिया कि पुलिस लाइन में 5-10 प्रतिशत ऐसे घरों का निर्माण किया जाए जिसमें ऐसे पुलिसकर्मी रह सके जिनका परिवार नहीं है या फिर जिनका विवाह नहीं हुआ है। क्योंकि पुलिस लाइन के सभी क्वार्टर शादी-शुदा और परिवार वाले पुलिसकर्मियों को दिए जाते है। जिससे अकेले रहने वाले पुलिसकर्मियों को परेशानी होती है। इस पर डीआइजी ने इस मामले को वरिष्ठ स्तर तक पहुंचाकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। परेड निरीक्षण के दौरान डीआइजी के साथ एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, एएसपी गोपालसिंह धाकड़ सहित जिले के सभी थानों से पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

त्योहारों के लिए की है विशेष तैयारी
चर्चा के दौरान डीआइजी सिकरवार ने बताया कि आगामी त्यौहारों को देखते हुए पुलिस ने विशेष तैयारी की है। आमजन से सहयोग लिया जाकर कानून व्यवस्था को बनाए रखा जाएगा। स्थानीय पुलिस लगातार सभी पक्षों के लोगों से संपर्क बनाए हुए है। किसी भी तरह का मामला होने पर पुलिस को तत्काल सूचना दिए जाने के साथ ही अलग-अलग समाज के वरिष्ठ स्थिति को संभालेंगे। उन्होंने कहा कि लोग किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। सोशल मीडिया पर पुलिस की लगातार नजर बनी हुई है। सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने या दुष्प्रचार करने वालों पर सख्त कार्रवाई लगातार की जा रही है। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने सभी पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया है। जहां व्यवस्था की जरूरत है वहां पर व्यवस्था की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो