scriptपरेशान परिवारों ने नगर पालिका के खिलाफ जताया आक्रोश | Why did the residents of Ward-25, comes on the road against Napa | Patrika News

परेशान परिवारों ने नगर पालिका के खिलाफ जताया आक्रोश

locationशाजापुरPublished: Jul 04, 2018 11:41:33 am

Submitted by:

Lalit Saxena

कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा, कार्रवाई की मांग, मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे वार्ड 25 के रहवासी

patrika

anger,nagar palika,ward-25,lack of facilities,pradershan,

शाजापुर. शहर के वार्ड क्रमांक 25 के रहवासियों ने मंगलवार को नगर पालिका के खिलाफ आक्रोश जताते हुए जमकर नारेबाजी की। वार्डवासियों का कहना था कि उनकी कालोनी में न पाइपलाइन है और न ही यहां सड़क और नाले का निर्माण किया गया है। जिससे रहवासियों को हर परेशानी उठाना पड़ती है। बार-बार मांग करने के बाद भी नगर पालिका प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
मंगलवार को कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचे वार्ड-25 लक्ष्मीनगर के निवासियों ने कलेक्टर श्रीकांत बनोठ को ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया गया कि यहां पिछले 15 वर्षों से करीब 100 परिवार निवास कर रहे हैं। यहां सड़क और नाला निर्माण स्वीकृत भी हो चुके हैं, जिसका आज तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। सड़क निर्माण नहीं होने से क्षेत्रवासियों को बारिश के दिनां में काफी परेशानी उठाना पड़ती है। रहवासियों ने बताया कि बारिश में जगह-जगह पानी के गड्ढे भर जाते हैं और कीचड़ पसर जाता है।
इससे स्कूल जाने वाले बच्चों को भी परेशानी उठाना पड़ती है। बच्चों की ड्रेस खराब हो जाती है। साथ ही वाहन भी फंस जाते हैं। जगह-जगह पानी जमा होने से जहरीले मच्छर पनपते हैं, जिससे रहवासी बीमारी का शिकार होते हैं। रहवासियों ने बताया कि पाइप लाइन न होने के कारण हर समय यहां जलसंकट बना रहता है। कलेक्टर श्रीकांत बनोठ को सौंपे गए ज्ञापन में रहवासियों ने मांग की है कि जल्द से जल्द उन्हें नगर पालिका से मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जाएं।
स्कूल जाने से वंचित रहे जाते हैं बच्चे
कलेक्टर श्रीकांत बनोठ को ज्ञापन सौंपने के पहले वार्डवासियों ने कॉलोनी में ही विरोध प्रदर्शन किया। लक्ष्मीनगर के रहवासियों ने वार्ड में नगर पालिका के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए नारेबाजी की। रहवासियों ने बताया कि बारिश में हमारे बच्चे स्कूल जाने से भी वंचित हो जाते हैं। बच्चों को अकेले बाहर भी नहीं निकल सकते क्योंकि वे कभी भी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। कई वर्षों से हम लोग यहां नाली निर्माण और सड़क निर्माण की बाट जोह रहे हैं, लेकिन आज तक इस ओर किसी भी जिम्मेदार ने ध्यान नहीं दिया है।
वार्ड 25 के रहवासियों की जो मांग है उसके टेंडर हो चुके हैं। जल्द ही वहां नाली निर्माण का काम शुरू होने वाला है। रही सफाई की बात तो सफाई नियमित रूप से करवाई जाती है। आज उन लोगों ने क्यों नारेबाजी की इस बात की मुझे जानकारी नहीं है।
भूपेंद्र कुमार दीक्षित, सीएमओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो