scriptबगैर बारिश सडक़ के गड्ढों में भरा पानी | Without rain In the streets of the road Filled water | Patrika News

बगैर बारिश सडक़ के गड्ढों में भरा पानी

locationशाजापुरPublished: Jan 02, 2019 09:36:16 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

बेरछा रोड पर यात्रियों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

patrika

बगैर बारिश सडक़ के गड्ढों में भरा पानी

शाजापुर.

शाजापुर से बेरछा सहित अन्य स्थानों पर आने-जाने वाले यात्रियों को वैसे तो पूरा 16 किमी का मार्ग बेहतर स्थिति में मिलता है, लेकिन इस मार्ग पर महज 30 मीटर का क्षेत्र सबसे ज्यादा परेशानी भरा है। बेरछा रोड स्थित रेलवे पुलिया के नीचे सडक़ पर नालों का गंदा पानी बहकर आ जाता है। इससे यहां भरे हुए गंदे पानी में से ही लोगों को निकलना पड़ता है। सडक़ निर्माण होने के बाद भी यहां पर परेशानी बनी हुई है। इस समस्या का निराकरण कोई भी जिम्मेदार नहीं करवा पा रहा है।

शहर के टंकी चौराहा से बेरछा की ओर जाने वाले मार्ग पर रेलवे पुलिया के नीचे से सडक़ होकर गुजरती है। कुछ समय पहले बेरछा से लेकर शाजापुर तक के पूरे मार्ग का निर्माण हो गया, लेकिन रेलवे पुलिया के नीचे निर्माण लंबे समय तक अटका रहा। इससे यहां पर स्थिति शुरू से ही खराब रही। रेलवे की अनुमति मिलने के बाद यहां पर काफी मशक्कत के बाद निर्माण कार्य किया गया। ऐसे में कुछ दिन तक तो ये सडक़ अच्छी रही, लेकिन बाद में यहां पर परेशानी पहले की तरह ही हो गई। आज हालत यह हो गई कि इस क्षेत्र में बड़े-बड़े गड्ढें हो गए है। जिससे यहां से निकलने वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां से वाहन निकालने में सावधानी रखना पड़ती है क्योंकि जरा भी चूक होने पर वाहन चालक गिर सकते है। वहीं गंदे पानी से कपड़े भी खराब हो जाते है। बार-बार हो रही इस परेशानी को दूर नहीं किया जा रहा है।

पानी भरा रहने से सडक़ भी हो रही खराब
एमपीआरडीसी के बनाए गए उक्त मार्ग पर रेलवे पुलिया के नीचे अनुमति नहीं मिलने के कारण लंबे समय तक काम नहीं हो पाया था। इसके बाद रेलवे की अनुमति मिली और काम हुआ, लेकिन कुछ समय में परेशानी दोबारा यथावत हो गई। यहां पर नालों का गंदा पानी लगातार जमा रहने से सडक़ भी खराब हो गई। वहीं पानी भरे रहने से पुलिया के दोनों ओर भी सडक़ खराब होती जा रही है। यदि जल्द ही इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया तो ये परेशानी दिनों दिन बढ़ती चली जाएगी।

हर दिन गुजरते है सैकड़ों यात्री
जिले में बेरछा रेलवे स्टेशन पर भोपाल, उज्जैन, इंदौर सहित अन्य स्थानों पर यात्रा करने के लिए अधिकांश ट्रेन पहुंचती है। ऐसे में इस रूट पर सबसे ज्यादा ट्रेन में सफर करने वाले यात्री गुजरते है। जिले का मुख्य स्टेशन होने के कारण बेरछा से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में यात्री सफर करते है। इन सभी यात्रियों को शाजापुर में बेरछा रोड से ही होकर गुजरना पड़ता है। ऐसे में यात्रियों को खराब सडक़ और गंदे पानी से भरे गड्ढों के कारण परेशानी होती है। लोगों ने इस समस्या के निराकरण के लिए मांग की है।

इनका कहना है
रेलवे पुलिया के नीचे रेलवे की अनुमति के बगैर कार्य नहीं किया जा सकता है। फिर भी बेरछा रोड पर जो परेशानी हो रही है उसे दिखवाकर जल्द से जल्द हल करने के प्रयास किए जाएंगे।
– अनिल श्रीवास्तव, डिविजनल मैनेजर, एमपीआरडीसी-उज्जैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो