scriptvideo : आक्रोश : आप कार्यकर्ताओं ने किया विधायक निवास का घेराव | Workers did the encroachment of MLA's residence | Patrika News

video : आक्रोश : आप कार्यकर्ताओं ने किया विधायक निवास का घेराव

locationशाजापुरPublished: Sep 15, 2018 08:45:07 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

10 मीटर दूरी पर पुलिस ने रोका, पांच साल के कार्यकाल का हिसाब लेने पहुंचे थे विधायक निवास

patrika

Aam Aadmi Party,employment,MLA Fund,Development work,trauma center,stadium,Swimming Bridge,

शाजापुर. विधायक निधि का उपयोग किन विकास कार्यों में किया गया है। क्षेत्र के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए आपने क्या काम किया, ट्रामा सेंटर की बिल्डिंग बनकर तैयार हैं, उसे आज तक चालू नहीं किया गया, स्टेडियम ग्राउंड में स्वीमिंग पुल का निर्माण अधूरा है आदि सवालों के जवाब लेने के लिए शनिवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता शाजापुर विधायक अरुण भीमावद के निवास पहुंचे।

निवास से कुछ दूरी पर ही मौजूद पुलिस बल ने कार्यकर्ताओं को रोक लिया। जहां कार्यकर्ता धरना देकर नारेबाजी करते रहे। यहां विधायक के नहीं पहुंंचने पर उनके प्रतिनिधि रूप में पहुंचे कार्यकर्ताओं को ज्ञापन दिया। शनिवार दोपहर 1 बजे के लगभग आप कार्यकर्ता 5 सालों का हिसाब लेने शाजापुर विधायक अरुण भीमावद के निवास पर पहुंचे। आप कार्यकर्ता एबी स्थित कार्यालय से रैली के रूप में शहर के नीमवाड़ी स्थिति विधायक निवास पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं के पहुंचने के साथ ही कोतवाली टीआई कुलवंत जोशी सहित पुलिस टीम भी पहुंच गई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को विधायक निवास से कुछ दूरी पर ही रोक लिया। इस दौरान नारेबाजी करते हुए आप कार्यकर्ता विधायक निवास जाने और विधायक से हिसाब मांगने की बात करते हैं। लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते कार्यकर्ता निवास से 10 मीटर दूरी पर ही धरने पर बैठ गए। इसके बाद विधायक प्रतिनिधि के रूप में भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे, जिन्हें ज्ञापन सौंपकर अधूरे कार्य पूर्णकरने की मांग की। साथ ही सात दिनों में उक्त मांगों के निराकरण की बात कही नहीं तो आंदोलन की चेतावनी भी दी।

अधूरे कार्य पूरे कराने की मांग कर रहे

आप जिला संयोजक ने बताया कि हम जनता के साथ शाजापुर विधायक से 5 सालों का हिसाब लेने आए है। साथ ही अधूरे कार्य पूरे कराने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा रही हैं। क्षेत्र के अस्पतालों की हालत खराब है। जिला अस्पताल में डॉक्टर नहीं है, महिला की सोनोग्राफी नहीं हो पाती है। ट्रामा सेंटर की बिल्डिंग तैयार है लेकिन न डॉक्टर है और नहीं मशीने आई हैं। विधायक ने इन सुविधाओं के लिए क्या किया। स्कूलों की स्थिति बिगड़ती जा रही है। सेवाएं चरमरा रही हैं, उन्होंने कहा कि विधायक ने स्कूलों के लिए क्या काम किए, किसानों के लिए क्या काम किए आदि मांगों का ज्ञापन दिया गया। इस दौरान शाजापुर विधानसभा प्रत्याशी जिया लाला ने कहा कि विधायक अरुण भीमावद ने क्षेत्र की सड़कों की हालत सुधारने और पहुंच मार्गों की उपलब्धता के लिए क्या कदम उठाए, शिक्षा के क्षेत्र में नए स्कूल खोलने और उच्च शिक्षा क्षेत्र में उपलब्ध कराने के लिए क्या किया । इस तरह के जनहित के मुद्दों पर आपने-अपने क्षेत्र की किन समस्याओं को विधानसभा में उठाया। इस तरह की अनेकों समस्याएं आप कार्यकर्ताओं ने गिनाई। आप कार्यकर्ताओं ने प्रदेश स्तरीय समस्याए भी बताई।

लखुंदर को नहीं जोड़ा चीलर से

आप कार्यकर्ता अनेक मुद्दों से लिखी तख्तियां लेकर भाजपा विधायक अरुण भीमावद के निवास पहुंचे। कार्यकर्ता रैली बस स्टैंड स्थित कार्यालय से नई सड़क होते हुए रैली के रूप में विधायक निवास पहुंचे। उन्होंने पूछा कि लखुंदर को चीलर को पांच वर्षमें क्यों नहीं जोड़ा, चीलर नदी से आज तक गंदे नालों को अलग नहीं किया गया। इस दौरान लोकसभा प्रभारी पारस जैन, जिला सचिव जितेंद्र तोणगरिया, जिला सचिव संतोष मालवीय, जिला सचिव प्रेम नारायण कुशवाहा, बेरछा मंडल अध्यक्ष रफीक भाई, जिला प्रवक्ता मोहन शर्मा, अल्पसंख्यक संयोजक वकील खान, जिला महिला संयोजक निर्मला सेंगर, दुपाड़ा मंडल अध्यक्ष ब्रज मोहन, विकास, वसीम मेव, रफीक मंसूरी, बंसीलाल सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो