scriptShamli: Eid मनाने Mumbai से आए थे दो भाई, Corona पॉजिटिव मिलने पर डॉक्टर भी हुआ क्वारंटाइन | 2 brothers found corona positive came from mumbai in shamli for eid | Patrika News

Shamli: Eid मनाने Mumbai से आए थे दो भाई, Corona पॉजिटिव मिलने पर डॉक्टर भी हुआ क्वारंटाइन

locationशामलीPublished: May 23, 2020 02:27:10 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Mumbai से आए थे दोनों प्रवासी मजदूर
COVID—19 अस्पताल में कराया गया भर्ती
परिवार की खुशियां गम में बदलीं

 

vlcsnap-2020-05-23-14h07m44s651.png
शामली। मुंबई (Mumbai) में रहकर प्राइवेट नौकरी करने वाले एक ही परिवार के दो युवक ईद (Eid 2020) मनाने अपने घर शामली (Shamli) में आए थे। स्वास्थ्य विभाग ने तीन दिन पहले उनके सैंपल लिए गए थे। इसकी जांच रिपोर्ट कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव आने के बाद परिवार की खुशियां गम में बदल गई हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों भाइयों को कोविड-19 (COVID 19) अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जबकि पड़ोसी झोलाझाप डॉक्टर समेत परिवार के 14 सदस्यों को क्वारंटाइन किया गया है।
यह भी पढ़ें

Exclusive: Pappu Yadav मजदूरों को ले जा रहे थे Bihar, DND पर पुलिस ने रोका

कांधला कस्बे का मामला

यह मामला जनपद शामली के कांधला (Kandhla) कस्बा के खैल मोहल्ले का है। यहां के रहने वाले दो चचेरे भाई मुंबई में प्राइवेट नौकरी करते हैं। 14 मई को दोनों भाई ईद (Eid) मनाने के लिए अपने घर कांधला आए। इसके बाद 20 मई को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके सेंपल लेकर कोरोना जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे थे। प्रयोगशाला से आई जांच रिपोर्ट में दोनों भाई कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पॉजिटिव युवकों को पीपीई किट पहनाकर एंबुलेंस में बैठाया।
यह भी पढ़ें

Good News: Delhi—Ghaziabad Border खुला, अब नहीं दिखाना होगा पास

परिवार के 13 लोगों को किया क्वारंटाइन

उनको कोविड-19 अस्पताल झिंझाना में उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया। दोनों कोरोना पॉजिटिव युवकों के परिवार के 13 सदस्यों के अलावा पड़ोस में रहने वाले एक झोलाझाप डॉक्टर को नवीन जिला अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया गया। मोहल्ला खैल को भी सील कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव युवकों के घर के अलावा अन्य मकानों तथा गलियों को नगर पालिका परिषद कांधला की टीम सैनेटाइज करने में जुट गई है। डीएम (DM) जसजीत कौर का कहना है कि दोनों मुंबई से आए थे। दोनों प्रवी मजदूर हैं। बता दें कि शामली जनपद में अब तक कोरोना के 30 मरीज पाए जा चुके हैं। इनमें से 21 उपचार के बाद ठीक हो गए हैं। वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस 9 हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो