Shamli: बारिश के कारण बड़ा हादसा, भर-भराकर गिरी मकान की छत, मां और तीन बच्चों की मौत

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला कलन्दरशाह का है। एक ही परिवार के 6 लोग मकान के भीतर सो रहे थे। गुरुवार सुबह करीब पांच बजे मकान की कच्ची छत भर-भराकर गिर गई।

By: Rahul Chauhan

Published: 20 May 2021, 11:16 AM IST

शामली। अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ताउते (taukte) का कहर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। जहां एक तरफ पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश (rain) से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं तो वहीं शामली (shamli) जिले में तीन मासूम समेत चार की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। जिसके कारण परिवार में कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसा मकान की छत गिरने से हुआ है। शामली में रुक रुककर हो रही बारिश के चलते मकान की छत गिर गई। घटना के समय पूरा परिवार मकान के अंदर ही सो रहा था। तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हुए और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। साथ ही पुलिस को घटना की सूचना दी।

यह भी पढ़ें: मौसम विभाग का यूपी में दो दिन तूफान ताउते की वजह से भारी बारिश और तेज हवा का

दरअसल, पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला कलन्दरशाह का है। जहां पर एक ही परिवार के 6 लोग मकान के भीतर सो रहे थे। लगातार हो रही बारिश के कारण गुरुवार सुबह करीब पांच बजे मकान की कच्ची छत भर-भराकर गिर गयी। जिसमें अंदर सो रहे तीन बच्चों सहित मां की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि पिता व एक पुत्र को मामूली चोट आई है। हादसे की सूचना पर आसपास के लोगों व प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। आनन फानन में सभी घटनास्थल पर पहुंचे और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। हालांकि तब तक चार की मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें: ताऊते तूफान के चलते भारी बारिश, अंधी और वज्रपात, 20 मई तक अलर्ट रहने की सलाह

मृतकों में 36 वर्ष से अफसाना (मां), 14 वर्षीय सुहेल (पुत्र), 12 वर्षीय सानिया (पुत्री) व 10 वर्षीय इरन (पुत्री) शामिल हैं। उधर लोगों का यह भी आरोप है कि सूचना मिलने के कई घंटों तक मौके पर कोई सरकारी मदद नहीं पहुंची। जिसके कारण पड़ोसियों ने ही मलबे से लोगों को निकाला और अस्पताल तक पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने तीन बच्चों व मां को मृत घोषित कर दिया। वहीं पिता व एक पुत्र को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned