script

Farmers Protest: कृषि कानूनों विरोध में एक और किसान ने ट्रैक्टर चलाकर नष्ट की 10 बीघा फसल

locationशामलीPublished: Mar 03, 2021 12:43:56 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– शामली में फसल नष्ट करने के लगातार नए मामले आ रहे सामने
– अब दरगाहपुर के किसान ने 10 बीघा खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर
– कहा- सरकार को नहीं देंगे फसल, चाहे बर्बाद क्यों न करना पड़े

shamli.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
शामली. तीन कृषि कानून को लेकर किसानों में लगातार विरोध बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते अब किसानों ने सरकार को फसल नहीं देने की ठान ली है। किसान खेत में लहराती फसलों पर ट्रैक्टर चलाकर उन्हें नष्ट कर रहे हैं। अब शामी के गांव दरगाहपुर में किसान ने अपनी करीब 5 लाख रुपए कीमत की 10 बीघा सरसों की फसल को नष्ट कर दिया है।
यह भी पढ़ें- गांव वालो और राकेश टिकैत की भी नहीं मानी, किसान ने खड़ी फसल पर चला दिया ट्रैक्टर

दरअसल, शामली शहर थाना क्षेत्र के गांव दरगाहपुर निवासी किसान विकास और पंकज ने केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में अपनी 10 बीघा सरसों की फसल पर ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दिया है।किसानों का कहना है कि केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानून बनाकर किसानों के साथ बड़ा धोखा किया है। उनका कहना है कि वह अपनी फसल सरकार को नहीं देंगे, चाहे उनको फसल बर्बाद ही क्यों न करनी पड़े। इसी के चलते उन्होंने अब सरकार को आईना दिखाने के लिए विरोध प्रदर्शन का नया रास्ता चुना है।
बता दें कि शामली के अलग-अलग क्षेत्रों में किसान लगातार अपनी फसलों पर ट्रैक्टर चला करके नष्ट कर सरकार को चेता रहे हैं। किसानों का कहना है कि 95 दिन से ज्यादा का वक्त हो चुका है। दिल्ली बॉर्डर पर कृषि कानून को लेकर किसान विरोध कर रहे हैं, लेकिन सरकारें सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि एमएसपी पर कानून बनाए और तीनों काले कानून को वापस लिया जाए और अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो किसान अपनी लड़ाई को तब तक लड़ेगा, जब तक सरकार अपने तीनों काले कानून वापस नहीं ले लेती।

ट्रेंडिंग वीडियो