scriptसपा विधायक नाहिद हसन पर बड़ी कार्रवाई, राइस मिल कुर्क | Big action on SP MLA Nahid Hasan, administration attached rice mill | Patrika News

सपा विधायक नाहिद हसन पर बड़ी कार्रवाई, राइस मिल कुर्क

locationशामलीPublished: Apr 12, 2022 08:20:54 am

Submitted by:

Shivmani Tyagi

नाहिद हसन कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिह काे हराकर एक बार फिर से इस सीट पर अपना कब्जा जमाया है। नाहिद हसन इन दिनों जेल में हैं। अब प्रशासन ने नाहिद हसन के स्वामित्व वाली राइस मिल के गेट पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया है।

nahid_hasan.jpg

विधायक नाहिद हसन mla nahid hasan

शामली। प्रशासन ने सपा विधायक नाहिद हसन की राइस मिल को कुर्क कर लिया है। सोमवार को यह कार्रवाई की गई। तहसीलदार कैराना प्रियंका जायसवाल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि, मंडी समिति का बकाया होने के चलते राइस मिल को कुर्क किया गया है। राइस मिल के मुख्य गेट पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया गया है।
काफी समय से बंद पड़ी है राइस मिल
नाहिद हसन के स्वामित्व वाली यह राइस मिल पिछले काफी समय से बंद पड़ी है। इस मिल का रकबा करीब सवा 6 बीघा बताया जाता है। सोमवार को प्रशासन ने कृषि उत्पादन मंडी समिति का बकाया निकलवाया तो इस मिल पर करीब 16 लाख रुपए बकाया राशि निकली। इसी आधार पर सम्राट राइस मिल की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया। एसडीएम संदीप कुमार के निर्देश पर तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर गेट पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया।
जिलाधिकारी जगजीत कौर ने भी इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि बकाए पर यह कार्रवाई की गई है। फिलहाल इस पूरे मामले में नाहिद हसन की बहन इकरा हसन का कहना है कि मंडी समिति का सारा बकाया जमा कर दिया गया है। ऐसे में कुर्की का नोटिस स्वत: ही निरस्त हो जाता है। यानी साफ है कि कुर्की की कार्रवाई के बाद परिवार ने पूरी रकम जमा करा दी और उसकी रसीद ले ली।
चुनाव में हुई थी गिरफ्तारी

लोकसभा चुनाव 2022 में पुलिस ने नाहिद हसन काे गिरफ्तार किया था। नाहिद पर मारपीट समेत अन्य कई मामले दर्ज थे। इन्ही आरोपो में नाहिद की गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद से ही नाहिद जेल में बंद हैंँ। नाहिद काे समाजवादी पार्टी ने कैराना से टिकट दिया था लेकिन जेल चले जाने के बाद नाहिद की बहन इकरा हसन ने चुनाव लड़ा था। कैराना से एक बार फिर इस परिवार ने भाजपा के दिग्गज नेता हुक्म सिंह की बेटी मृगांका सिंह को हरा दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो