script

स्कूल बस चालक की दो बेटियों ने 10वीं और 12वीं में किया जिला टॉप, बधाई देने वालों का लगा तांता- देखें वीडियो

locationशामलीPublished: Apr 28, 2019 01:39:27 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

बड़ी बेटी पहले भी कर चुकी है टाॅप

news

स्कूल बस चालक की दो बेटियों ने 10वीं और 12वीं में किया जिला टॉप, बधाई देने वालों का लगा तांता- देखें वीडियो

शामली।स्कूल की बस चलाकर परिवार का पालन पोषण और बेटियों की शिक्षा का खर्च उठाने वाले पिता का सीना तब चौड़ा हो गया। जब उन्होंने शनिवार को अपनी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में पढऩे वाली बेटियों का रिजल्ट देखा। दोनों ही बेटियों ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में जिला टॉप किया है। इसकी जानकारी मिलने के बाद से उनके घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। पिता ने भी बेटियों की पीठ थपथपाते हुए उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी।

बेटियों ने प्राप्त किये इतने प्रतिशत नंबर

जिले में यूपी की दो होनहार बेटियों ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में जिला टॉप किया है। शामली जनपद में दोनों बेटियों के टॉप आने पर खुशी का माहौल है। सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की नेहा विश्वकर्मा ने हाईस्कूल में 94त्न अंक प्राप्त किए हैं, तो वहीं इंटरमीडिएट परीक्षा में खुशी विश्वकर्मा ने 90.4 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है, हालांकि खुशी विश्वकर्मा ने 2017 में हाई स्कूल में भी 91 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में टॉप किया था। शामली जनपद से हाईस्कूल में इंटरमीडिएट की टॉपर दोनों सगी बहनें हैं। नेहा व खुशी के पिता का नाम प्रमोद विश्वकर्मा है।

 

प्राइवेट स्कूल में बस चलाते है पिता

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की जिला टॉपर के पिता प्रमोद विश्वकर्मा शामली के प्राइवेट स्कूल में बस ड्राइवर का काम करते हैं। प्रमोद विश्वकर्मा की मेहनत और लगन से आज उनकी दोनों बेटियों ने उनका गौरव बढ़ाया है। प्रमोद कुमार ने जैसे तैसे स्कूल बस चलाकर अपनी दोनों बेटियों को पढ़ाया है। आज उसी का नतीजा है कि दोनों बेटियों ने अपने पिता सहित जिले का नाम रोशन किया है। प्रमोद अपने परिवार व दोनों बेटियों का खर्च स्कूल बस चलाकर ही उठाते है। प्रमोद के पास कमाई का कोई अन्य साधन नहीं है। प्रमोद की छोटी बेटी नेहा विश्वकर्मा पढ़ लिख कर डॉक्टर बनना चाहती है, तो वही बड़ी बेटी खुशी विश्वकर्मा आईएएस बनना चाहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो