scriptअचानक अस्पताल पहुंची यह ‘दो महिलाएं’ तो कुर्सी छोड़कर खड़े हो गये लोग, स्टाफ में शुरू हुई चर्चा- देखें वीडियाे | cdo and co officer surprise visit in hospital in shamli | Patrika News

अचानक अस्पताल पहुंची यह ‘दो महिलाएं’ तो कुर्सी छोड़कर खड़े हो गये लोग, स्टाफ में शुरू हुई चर्चा- देखें वीडियाे

locationशामलीPublished: Oct 20, 2019 05:01:45 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

अस्पताल में जाते ही किया यह काम
औचक निरीक्षण से अस्पताल के डॉक्टर से लेकर स्टाफ रह गया दंग
महिलाओं को मिलने वाली सुविधाओं का निरीक्षण करने पहुंची दोनों महिला अधिकारी

शामली। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा गठित टीम ने शनिवार को शामली पहुंचकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, ऑपरेशन थिएटर समेत साफ-सफाई भी देखी। निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई को लेकर चिकित्सा प्रभारी को फटकार भी लगाई। वही निरीक्षण करने पहुंची दोनों महिला अधिकारियों को देखते ही स्वास्थ्य केंद्र का स्टाफ अपनी कुर्सी छोड़ काम में जुट गया।

तीन के लिए निरीक्षण पर पहुंची टीम

जानकारी के अनुसार, बदायू की सीडीओ निशा अनंत, नोएडा सीओ स्नेहलता के नेतृत्व में शामली पहुंची। जिले की नोडल अधिकारी की टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। टीम ने अस्पताल में बने महिलाओं के शौचालयों, साफ-सफाई व्यवस्था के साथ ही उनकी सुरक्षा को लेकर भी जांच की। जिसके बाद उन्होंने महिलाओं को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जाना। उन्होंने रजिस्टर की जांच की, जिसके कई चिकित्सकों द्वारा मरीजों की उपस्थिति दर्ज न करने पर कड़ी फटकार लगाई गई। इस दौरान निशा अनंत ने बताया कि उन्होंने जनरल ओटी, महिला वार्ड में मरीज महिलाओं से भी बात की। उन्होंने कहा कि महिला मरीजों के साथ मधुर व्यवहार किया जाना चाहिए। गर्भवती महिलाओं को समय से टीकाकारण किया जाये। सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं में लापरवाही न बरती जाये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो