scriptकोरोना फ्री हो गया था ये जिला, अब मरीजों की संख्या है 10 | Corona became free this district, now the number of patients is 28 | Patrika News

कोरोना फ्री हो गया था ये जिला, अब मरीजों की संख्या है 10

locationशामलीPublished: May 18, 2020 06:07:26 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights
पिछले दिनों शामली में एक भी कोरोना का केस नहीं था। सभी रोगियों के ठीक हाे जाने के बाद यह जिला कोरोना फ्री हाे गया था।

corona_update.jpg

corona virus

शामली। कोरोना फ्री हुआ शामली जिला एक बार फिर से वायरस की चपेट में है। यहां सभी कोरोना मरीजों काे ठीक हाेने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। जनपद में एक भी कोराना मरीज शेष नही बचा था लेकिन अब एक बार फिर से इस जिले में दस नए मामले सामने आ गए हैं। मुजफ्फरनगर का हाल भी कुछ ऐसा ही है।
यह भी पढ़ें

काम की खबर: अब लॉकडाउन में भी घर बैठे इस तरह पाएं अपना बिजली बिल

इससे साफ है कि, वायरस का खतरा खत्म नहीं हुआ है। वायरस आपके और हमारे आस-पास कहीं भी हाे सकता है। अब आपकाे ही सावधान रहना हाेगा और अपनी जीवनशैली में बदलाव करते हुए अपना जीवन बचाना हाेगा। यह बात एक बार फिर से साफ हाे गई है। इसका गवाह मुजफ्फरनगर और शामली दोनों जिले हैं।
यह भी पढ़ें

श्रमिक स्पेशल से घर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचते ही टूटा सब्र का बांध, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ गई धज्जियां



इन दोनों जिलों में पिछले दिनों कोरोना का एक भी मरीज शेष नहीं बचा था। शामली और मुजफ्फरनगर दोनों ही जिले कोरोना फ्री हो गए थे लेकिन अब दोनों जिलों में एक बार फिर से कोरोना मरीज सामने आ गए हैं। शामली में सक्रिय कोरोना राेगियाें की संख्या दस हाे गई है। इसी तरह से मुजफ्फरनगर में अब कोरोना मरीजों की संख्या चार है।
यह भी पढ़ें

crime against women : लॉक डाउन के बीच मजदूर परिवार की नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म

इन दोनों जिलों में एक बार फिर से कोरोना मरीज सामने आने के बाद यह बात साफ हाे गई है किसी भी क्षेत्र में कोरोना मरीजों के ठीक हाे जाने या फिर वहां कोरोना मरीजों की संख्या घटकर शून्य हाे जाने का मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि वहां वायरस का खतरा टल गया है।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस अस्पताल में पाया गया वार्ड ब्वॉय Corona postive, 3 दिन के लिए किया गया बंद

हर जिलों में बाहर से लाेग अब अपने घरों काे लाैट रहे हैं ऐसे में वायरस का खतरा कम नहीं है। यही कारण है कि, स्वास्थ्य विभाग की ओर से लाइफ स्टाइल में बदलाव करने और मास्क लगाने के साथ-साथ साेशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो