scriptहिंदू-मुस्लिम सभी किसानों ने एक साथ पढ़ी भाजपा सरकार की जनाजे की नमाज, तो दिखा ऐसा नजारा | farmers offers prayer of janaza for BJP Government in shamli | Patrika News

हिंदू-मुस्लिम सभी किसानों ने एक साथ पढ़ी भाजपा सरकार की जनाजे की नमाज, तो दिखा ऐसा नजारा

locationशामलीPublished: Jan 20, 2019 04:22:09 pm

Submitted by:

Iftekhar

गन्ने का भुगतान नहीं होने से नाराज हैं किसान
 

janaze ki namaz

हिंदू-मुस्लिम सभी किसानों ने एक साथ पढ़ी भाजपा सरकार की जनाजे की नमाज, तो दिखा ऐसा नजारा

शामली. जिला कलक्ट्रेट में चौथे दिन भी किसानों का धरना जारी रहा। शामली के किसान अपनी मांगों को मनवाने के लिए नए-नए तरीके आजमा रहे है। इसी कड़ी में दर्जनों हिंदू और मुस्लिम किसानों ने बीजेपी सरकार को मृत मानकर दफनाने से पहले होने वाली जनाजे की नमाज अदा की । किसानो की मांग है कि शामली के किसानों का गन्ने का बकाया भुगतान कराया जाए। दरअसल, पिछले वर्ष सहित इस वर्ष का भी किसानों का करोड़ों रूपये का भुगतान शुगर मिल मालिक पर बकाया है, लेकिन शामली मिल मालिक अपनी हठधर्मिता से किसानों को भुगतान नहीं दे रहे हैं, जिससे शामली का किसान भुखमरी की कगार पर है।

शामली के किसान पिछले चार दिन से धरने पर बैठे हुए हैं। किसानों ने पहले दिन मिल कर्मचारी व शामली प्रशासन के आलाधिकारियों को बंधक बनाया था, जिस पर डीएम शामली अखिलेश सिंह और गन्ना मिल जीएम के आश्वासन पर सभी को बंधकमुक्त कर दिया था। इस दौरान किसानों को 20 तरीख तक बकाया भुगतान देने की बात कही थी, जिस पर किसान कलक्ट्रेट परिसर में ही धरने पर बैठ गए थे। अब किसानों का कहना है कि जब तक पूर्ण भुगतान नहीं दिया जाएगा, तब तक सभी किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे, जिस पर किसान अलग-अलग तरीके से विरोध प्रकट कर रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले विरोध जताने के लिए पिछले दिनों किसानो ने मुंडन कराया था और अब रविवार को बीजेपी सरकार को मृत मानकर जनाजे की नमाज अदा की कर अपना विरोध जताया है। इसके साथ ही किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को नहीं पूरा किया गया तो किसान अपना धर्म परिवर्तन कर लेंगे, जिसका जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ शामली प्रशासन व भाजपा सरकार होगी ।

ट्रेंडिंग वीडियो