script26 जनवरी की परेड के लिए किसानों ने हजारों ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाकर की रिहर्सल, सरकार को दिखाया ट्रेलर | Farmers rehearsal with thousands of tractors for 26 January parade | Patrika News

26 जनवरी की परेड के लिए किसानों ने हजारों ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाकर की रिहर्सल, सरकार को दिखाया ट्रेलर

locationशामलीPublished: Jan 16, 2021 05:39:44 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– हजारों ट्रैक्टर के साथ किसानों ने शामली में किया जोरदार प्रदर्शन
– गौरव टिकैत ने कहा- जब तक कृषि कानून वापस नहीं, तब तक किसान घर नहीं जाएगा
– किसानों से 25 जनवरी को दिल्ली चलो आंदोलन में शामिल होने की अपील की

shamli.jpg
शामली. कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन को 50 दिन से ज्यादा हो गए हैं। प्रदेशभर में किसानों ने शुक्रवार को ट्रैक्टर मार्च निकालकर कृषि कानून के विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, शामली में नरेश टिकैत के पुत्र व युवा किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत ने हजारों समर्थकों के साथ हजारों ट्रैक्टरों में काले झंडे लगाकर ट्रैक्टर मार्च निकाला और 25 जनवरी को शामली से दिल्ली चलो आंदोलन की रणनीति बनाते हुए 26 जनवरी की परेड में शामिल होने का रिहर्सल किया। गौरव टिकैत ने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानूनों वापस नहीं लिया जाएगा, तब तक किसान घर वापस नहीं आएगा।
यह भी पढ़ें- बिकरू कांड पर बन रही बायोपिक, विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने भेजा कानूनी नोटिस

दरअसल, शामली में गौरव टिकैत ने किसान कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर हजारों ट्रैक्टरों के साथ ट्रैक्टर मार्च निकाला। किसानों ने भी कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर पर काले झंडे लगाकर अपना विरोध दर्ज किया। हजारों ट्रैक्टरों के साथ निकाले गए मार्च का उद्देश्य देश की राजधानी में गणतंत्र दिवश की परेड में शामिल होना था। किसानों ने ट्रैक्टर से दिल्ली चलो आंदोलन का आगाज करते हुए 26 जनवरी की परेड में शामिल होने का आह्वान किया।
हजारों ट्रैक्टरों के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे गौरव टिकट ने एडीएम शामली को ज्ञापन सौंपते हुए अपने सभी किसान भाइयों से 25 जनवरी को दिल्ली चलो आंदोलन में शामिल होने की अपील की। इस दाैरान ट्रैक्टरों के साथ किसानों ट्रैक्टर परेड का रिहर्सल किया। इस दौरान किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यह तो ट्रेलर है, अगर कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया गया तो गणतंत्र दिवस पर लाखों ट्रैैक्टर नजर आएंगे। बता दें कि किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान जगह-जगह पुलिस बल तैनात था, ताकि कोई घटना न हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो