OMG: कोरोना से मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार करना पड़ा भारी, नेता समेत 9 के खिलाफ केस दर्ज

Highlights:

-मृतक के परिवार और नगरपालिका वार्ड सभासद पर केस दर्ज

-मृत्यु के बाद आई थी रिपोर्ट पॉजिटिव

-डीएम के आदेश पर केस दर्ज

By: Rahul Chauhan

Updated: 02 Jul 2020, 03:28 PM IST

शामली। कोतवाली पुलिस ने सूचना दिए बिना कोरोना पॉजिटिव युवक का अंतिम संस्कार करने के मामले में मृतक के दो भाई और नगरपालिका के वार्ड सभासद समेत नौ लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। दरअसल, शहर के एक मोहल्ला निवासी 41 वर्षीय युवक की दो दिन पहले सोमवार को मेरठ मेडिकल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। मेरठ मेडिकल से युवक का शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया था। परिजनों ने शव को घर लाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया था।

यह भी पढ़ें : इस पाकिस्तानी टैंक की देख-रेख करती है भारतीय सेना, जानिए क्यों

पुलिस का कहना है कि युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। बताया गया है कि युवक टीबी से पीड़ित था। करीब 15 दिन पहले उसे बुखार, कमजोरी और हाथ पैर कांपने की शिकायत होने पर सहारनपुर के अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहां पर उसकी कोरोना की जांच की गई थी, जिसमें सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। युवक की हालत में सुधार न होने पर उसे मेरठ मेडिकल में रेफर कर दिया था। मेरठ मेडिकल में उसका दोबारा से कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिया गया था, लेकिन सैंपल लेने के दो दिन बाद ही युवक की मौत हो गई थी। मेरठ मेडिकल से शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था। परिजन मेरठ से शव को लेकर शामली पहुंचे और उसका अंतिम संस्कार कर दिया था।

यह भी पढ़ें: पत्नी को गोली मारकर लाश के पास ही बैठा रहा आरोपी पति, जानिए पूरा मामला

प्रशासन को मेरठ मेडिकल से युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिली तो युवक के बारे में जानकारी की गई, जिसमें पता चला कि युवक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। इसके बाद डीएम जसजीत कौर ने इस मामले की जांच एसडीएम सदर संदीप कुमार को सौंपी गई थी। इस मामले में शहर कोतवाली में उप निरीक्षक खुर्शीद अली की तरफ से मृतक के दो भाई और पालिका के वार्ड सभासद समेत नौ लोगों के खिलाफ लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने और महामारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: सात दिन से गायब था प्रेमी युगल, खेत में काम कर रहे मजदूरों ने देखा तो निकल गई चीख

दर्ज किए गए मुकदमे में आरोपियों पर सूचना दिए बिना अंतिम संस्कार में शामिल होकर लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कोरोना वायरस महामारी फैलने की आशंका जताई गई है। सीओ सिटी जितेंद्र कुमार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव युवक के शव का अंतिम संस्कार करने में शामिल रहे लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned