scriptAyodhya Verdict: जानिए, SC के फैसले पर क्या है हिंदू-मुस्लिम धर्मगुरुओं की राय, देखें वीडियो | hindu muslim Dharam Guru on ayodhya verdict | Patrika News

Ayodhya Verdict: जानिए, SC के फैसले पर क्या है हिंदू-मुस्लिम धर्मगुरुओं की राय, देखें वीडियो

locationशामलीPublished: Nov 09, 2019 06:13:40 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-देश की सबसे बड़ी अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है
-जिसमें राम मंदिर का रास्ता साफ साफ हो गया है
-फैसले के बाद कैराना के हिंदू-मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं ने आपसी भाईचारे बनाए रखने का आह्वान किया

ayodhya_12.jpg
शामली। अयोध्या में वर्षों से चल रहा विवाद खत्म हो गया है। देश की सबसे बड़ी अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है। जिसमें राम मंदिर का रास्ता साफ साफ हो गया है। केंद्र को तीन महीने में ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया गया है। सुन्नी बोर्ड को अयोध्या में ही किसी और जगह 5 एकड़ ज़मीन देने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कैराना के हिंदू-मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं ने फैसले का सम्मान करते हुए आपसी भाईचारे बनाए रखने का आह्वान किया है।
यह भी पढ़ें

Ayodhya फैसले के बाद बढ़ाई गई लव-कुश जन्मस्थली की सुरक्षा, यहां आज भी मौजूद है माता सीता की कुटिया

मौलाना की अपील

कैराना की जमा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना ताहिर हसन ने कहा कि जो सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है। बहुत अच्छा है, काबिले तारीफ है। सभी से यह अपील है कि जो फैसला आया है, उसका सम्मान करें। जो बातें कही गई हैं उन पर अमल करें। सब जगह शांति व्यवस्था कायम रहे।
यह भी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला तो हिंदू और मुस्लिमों ने लगाए ऐसे नारे, सभी करने लगे तारीफ, देखें वीडियो

हिंदू समाज को था 300 वर्षों से इंतजार

वहीं नगर निवासी पंडित राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि यह फैसला एक ऐतिहासिक फैसला है और इस फैसले का हिंदू समाज के लिए पिछले 300 वर्षों से इंतजार था। सुप्रीम कोर्ट ने काफी अध्ययन के बाद फैसला दिया है। पूरा भारत यहां तक कि मुसलमान भी इस फैसले पर बहुत संतुष्ट है। इस फैसले का हम सबको स्वागत करना चाहिए। इस फैसले के अनुसार हमें आपस में सौहार्द बनाए रखना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो