scriptलॉकडाऊन : यूपी के शामली में अब स्क्रीनिंग के बाद ही एंट्री | Lockdown: Entry in Shamli, UP only after screening | Patrika News

लॉकडाऊन : यूपी के शामली में अब स्क्रीनिंग के बाद ही एंट्री

locationशामलीPublished: Mar 29, 2020 01:04:08 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

शामली की सभी सीमाएं की गई हैं सील
स्क्रीनिंग के बाद ही दी जा रही एंट्री

corona

कोरोना

शामली: कोरोना वायरस की जटिलताओं को देखते हुए उत्तर प्रदेश के जिले शामली की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। शामली एसपी ने अब आदेश जारी कर दिए हैं कि किसी भी व्यक्ति को जिले में बगैर स्क्रीनिंग एंट्री नहीं मिलेगी।
यह भी पढ़ें

Coronavirus: आपके घर पर पहुंचने वाले LPG Cylinder को इस तरह किया जा रहा सैनिटाइज



शामली के कैराना में कोरोना का पहला मामला सामने आ चुका है। इसके बाद शामली में अतिरिक्त एहतियात बरतने की आवश्यकता है। इसी कड़ी में अब शामली की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। लॉक डाउन में जब लोग अपने घरों की ओर निकल रहे हैं, तो शामली भी एक ऐसा जिला है जहां पड़ोसी राज्य हरियाणा से लोगों की भीड़ आ रही है।

यह भी पढ़ें

विदेश से लाैटा पति ताे पत्नी में दिखाई दिए कोरोना जैसे लक्षण, दोनों काे किया गया आइसोलेट

आ रही भीड़ को देखते हुए शामली प्रशासन ने अब नई व्यवस्था शुरू करा दी है। शामली बॉर्डर से केवल उन्हीं लोगों को जिले की सीमा में अंदर आने की अनुमति मिल रही है जिनके शरीर का तापमान सामान्य है। यानी जिन्हे बुखार नहीं है केवल केवल उन्ही लोगों काे बॉर्डर से जिले के अंदर आने की अऩुमति मिल रही है। जिन लोगों काे बुखार हैं उन्हे सीमा पर ही रोक दिया जा रहा है और उन्हें फिर आइसोलेट करने के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है।
यह भी पढ़ें

कोरोना वायरस के मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ाए, अब एक और अस्पताल बनाने की तैयारी शुरू

इसके लिए बॉर्डर पर तैनात पुलिसकर्मियों को शरीर का तापमान मापने वाली मशीन ( Temperature gun ) और स्वास्थ्य कर्मियों को भी वहां पर लगाया गया है। यहां जो लोग आ रहे हैं उनका सबसे पहले उनकी स्क्रीनिंग की जाती है और इस तरह शरीर का तापमान सामान्य हाेने पर ही उन्हे अनुमति दी जाती है। शामली जिले में शुरू की गई है यह व्यवस्था प्रदेश के ही नहीं बल्कि देश के सभी जिलों में लागू होनी चाहिए। इससे कोरोना पीड़ित लोगों की पहचान करने में सहायता मिलेगी और कोरोना के फैलने के खतरे काे कम करने में मदद मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो