टंंकी में आए दूषित पानी काे पीकर दर्जनों लोग बीमार, डॉक्टर भी हैरान

अगर आप टंकी या टैंक का पानी पी रहे हैं ताे जानी लीजिए शामली में दर्जनों लोग दूषित पानी की वजह से बीमार हाे गए। अब चिकित्सकों ने इन सभी काे उबला हुआ पानी पीने की सलाह दी है।

By: shivmani tyagi

Published: 19 Aug 2021, 10:49 PM IST

शामली. कांधला कस्बे में दूषित पानी पीने से दर्जनों लोगों बीमार हो गए। करीब छह लोगाे काे अस्पताल जाना पड़ा। चिकित्सक भी इस बात काे लेकर हैरान हैं कि पानी में ऐसा क्या था जिसे पीने के कारण लोग तेजी से बीमार हुए है। फिलहाल डॉक्टर्स ने सभी काे उबला हुआ पानी पीने की सलाह दी है।

यह पूरा मामला शामली के कांधला कस्बे के वार्ड नंबर दस का बताया जा रहा है। यहां पानी की टंकी में दूषित पाना सप्लाई हुई जिसे पीने से कई लोग बीमार हो गए। लोगों में दूषित पानी से अधिक गुस्सा नगर पालिका की व्यवस्था काे लेकर है। बीमार लोगों के परिजनाें का कहना है कि शिकायत करने के बावजूद भी पालिका ने इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया है और कस्बे में दूषित पानी की ही सप्लाई हो रही है।

इस पूरे मामले पर कांधला नगर पालिका प्रशासन का कहना है कि पालिका की टीम ने मोहल्ले में पहुंचकर सर्वे करते हुए पानी के सैंपल लिए हैं। सभी सेंपल काे लैब में चेक किया जा रहा है। यह पता लगाने की काेशिश की जा रही है पानी में ऐसा क्या था जाे लोग बीमार हो गए। उधर कांधला कस्बे के राजकीय अस्पताल के चिकित्सक अधीक्षक रामबीर सिंह का कहना है कि बरसात के मौसम में खाने-पीने की वस्तुओं में विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। दूषित पानी पीने से ( drinking contaminated water ) बरसात के मौसम में तेजी से तबीयत बिगड़ सकती है। उन्हाेंने बच्चों और बीमार लोगों को उबला हुआ पानी देने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें: थाने पहुंचा गैंगस्टर बोला 'साहब जल्दी गिरफ्तार कर लो' जानिए फिर क्या हुआ

यह भी पढ़ें: रक्षा बंधन पर करना हाेगा कोविड प्रोटोकॉल का पालन, ऐसे हाेगा रोडवेज बसों में सफर

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned