scriptVIDEO: युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए यूपी सरकार का प्रभावी कदम, अब गांव में खुल रहे आधुनिक आईटीआई | Modern ITIs are now opening in the village to connect youth with emplo | Patrika News

VIDEO: युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए यूपी सरकार का प्रभावी कदम, अब गांव में खुल रहे आधुनिक आईटीआई

locationशामलीPublished: Aug 16, 2019 03:55:03 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने आईटीआई का किया शिलान्यास
12.5 करोड़ की लागत से बनेगी आधुनिक आईटीआई
भाजपा सरकार पूरा कर रही-सुरेश राणा

shamli
शामली। सूबे में शिक्षा को सुधारने के लिए और युवाओं को रोजगारपरक शिक्षा से जोड़ने के लिए योगी सरकार ने एक और कदम बढ़ाया है। इसी के तहत शुक्रवार को शामली में आईटीआई का शिलान्यास किया गया। इस मौके पर गन्ना मंत्री सुरेश राणा ( suresh rana ) ने कहा कि बीजेपी सरकार लोगों के सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।
ये भी पढ़ें : VIDEO: बीजेपी नेता के बेटे पर जानलेवा हमला, दबंगों ने दौड़ा कर पीटा, जानें पूरा मामला

दरअसल शामली में यूपी सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने करीब 12.5 करोड़ की लागत से बनने वाली आधुनिक आईटीआई का शिलान्यास किया। गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा गांव-गांव में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं, उसी के तहत शिक्षा की गुणवत्ता बढ़े और लोगों को रोजगार के अवसर पैदा हो इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में भी आईटीआई की स्थापना शुरू हुई है। लोगों का सपना था कि कब ऐसा अवसर आएगा जब ग्रामीण क्षेत्रों में भी आईटीआई खुलेगी। यह सपना भाजपा सरकार पूरा कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो