इस जिले में एक ही मंडप में शादी के बंधन में बंधे दर्जनों जोड़े, पंडितों ने किया मंत्रोच्चार तो काजियों ने पूछा 'कबूल है’

Highlights:

-मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत शादी समारोह का आयोजन किया गया

-इस अवसर पर 61 युगल शादी के बंधन में एक दूजे के हो गए

-शादी योग्य देहात क्षेत्र से 40 व कस्बे से 18 तथा नगर पंचायत एलम से 3 युगल शादी के बंधन में बंधे

शामली। जनपद में विकास कार्यालय पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत शादी समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर 61 युगल शादी के बंधन में एक दूजे के हो गए। खास बात यह रही कि एक ही पंडाल में फेरे लिए गए तो दूसरी और निकाह पढ़ा गया।

यह भी पढ़ें : दुबई के युवक से चैंटिंग के बाद फेसबुक पर 'द स्टार्ट आफ ए न्यू जर्नी' लिखकर गायब हो गई युवती, देखें वीडियो

बता दें कि गुरूवार को खंड विकास कार्यालय पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत शादी समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर 61 युगल शादी के बंधन में एक दूजे के हो गए। शादी योग्य देहात क्षेत्र से 40 व कस्बे से 18 तथा नगर पंचायत एलम से 03 युगल शादी के बंधन में बंधे। इस दौरान एक ही पंडाल में पंडित ने फेरे कराएं तो वहीं मौलाना ने निकाह पढ़ाया।

यह भी पढ़ें: पशु बाजार में इस बात को लेकर चल गये लाठी-डंडे, आधा दर्जन लोगों का हुआ यह हाल- देखें वीडियो

कार्यक्रम के दौरान भाजपा नेता एमएलसी वीरेंद्र सिंह नेे नव युगलों को प्रमाण पत्र वह चेक वितरित करने के साथ ही नव युगलों को आशीर्वाद भी दिया। उन्होंने शादी के जोड़ों को डिनर सेट, पायल, संदूक, प्रेशर कूकर, कपड़ा के साथ ही ₹35,000 का नगद चेक सरकार की ओर से दिया गया। शादी समारोह में खाने-पीने की भी विशेष प्रबंध किए गए और जोड़ों को जरूरी सामान देकर विदाई दी गई।

Rahul Chauhan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned