यूपी पंचायत चुनाव में शराब पार्टी करने वालों पर लगेगी NSA

Highlights

हर गांव में सूत्रों से मुखबिरी करा रही है पुलिस
शराब पार्टी करने वाले प्रत्याशी होंगे चिन्हित

By: shivmani tyagi

Updated: 03 Apr 2021, 06:49 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

शामली . त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव ( Panchayat Chunav) में इस बार प्रत्याशियों को शराब पार्टी करना महंगा पड़ेगा। डीएम-एसपी ने खुले मंच से प्रत्याशियों को चेताया है कि अगर उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए शराब पार्टी करने की कोशिश की तो उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ( NSA ) के तहत निरुद्ध किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में दावतों के दाैर ने बढ़ा दिए मुर्गों के दाम, 120 में मिलने वाला मुर्गा 200 के पार

कांधला में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर डीएम एसपी ने थाने पर कस्बे और क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ बैठक की। एसपी ने बैठक में मौजूद प्रधान प्रत्याशियों को चेतावनी दी कि अगर चुनाव में शराब बांटते हुए पकड़े गए तो रासुका की कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें: अनोखा दरबार जहां मांगी गई मन्नत पूरी हाेने पर हिन्दू-मुस्लिम सभी चढ़ाते हैं मुर्गा

त्रिस्तरीय पंचायत को चुनाव ( Panchayat Chunav 2021 ) को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी जसजीत कौर और एसपी सुकीर्ति माधव ने कस्बे और क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ बैठक की। एसपी ने बैठक में मौजूद ग्राम प्रधान प्रत्याशियों और गणमान्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव ( Panchayat Chunav UP ) में जिन लोगों को मुचलका पाबंद किया गया है, अगर उन्होंने पंचायत चुनाव में गुंडागर्दी, वोटरों को धमकाने का कार्य किया तो उन लोगों से मुचलका पाबंद की पूरी धनराशि वसूल की जायेगी। उन्होंने ग्राम प्रधान प्रत्याशियों को चेतावनी देते हुए कहा कि ग्राम प्रधान के चुनाव ( UP Panchayat Chunav ) में शराब बांटते हुए पकड़े जाने पर एनएसए की कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव के लिए इस बाहुबली की पत्नी ने भरा नामांकन, गरमाई सियासत

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि पिछले चुनाव में कांधला थाना क्षेत्र में बहुत लोगों पर मुकदमें दर्ज किए गए थे। उन लोगों को चिंहित कर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बैठक में मौजूद लोगों से धारा 144 का पालन करने और आदर्श आचार सहिंता का प्रधानी के चुनाव ( Gram Pradhan Chunav )में भी उल्लंघन करने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी। बैठक में मौजूद एक गांव से प्रधानी ( Gram Pradhan Election ) का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी ने गांव में एक बूथ को प्राईवेट प्रोपर्टी पर लगाने का विरोध करते हुए कहा कि गांव में झगड़ा हो सकता है। एसपी सुकीर्ति माधव ने प्रत्याशी को हड़काते हुए कहा कि अगर गड़बड़ी करने का प्रयास किया तो कानूनी कार्रवाई के साथ हीं जिला बदर की कार्रवाई की जायेगी। बैठक में एसडीएम उद्भव त्रिपाठी, सीओ कैराना जितेंद्र कुमार, थाना प्रभारी निरीक्षक रोजन्त त्यागी, बीडीओ पुनीत कुमार, तहसीलदार प्रवीण कुमार, चेयरमैन हाजी वाजिद हसन, भाजपा नेता नरेश सैनी, पूर्व प्रधान राजपाल सिंह, संजीव चौधरी, संजय जैन, पूर्व प्रधान बबला सैनी सहित आदि मौजूद रहे।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned