scriptअब मरीजों को ऑक्सीजन के लिए नहीं भटकना, कैबिनेट मंत्री ने लोगों को दी बड़ी सौगात | oxygen plant inaugurated by cabinet minister suresh rana | Patrika News

अब मरीजों को ऑक्सीजन के लिए नहीं भटकना, कैबिनेट मंत्री ने लोगों को दी बड़ी सौगात

locationशामलीPublished: Jun 18, 2021 12:29:14 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

39 लाख 20 हजार की लागत से लगाया गया प्लांट। एक साथ 75 बेडों को मिल सकेगी आक्सीजन की सुविधा। वैक्सीनेशन कराने वाले युवाओं का भी बढ़ाया उत्साह।

screenshot_from_2021-06-18_12-23-47.jpg
शामली। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने गुरुवार को संयुक्त जिला चिकित्सालय में 39 लाख 20 हजार की लागत से बने आक्सीजन जनरेशन प्लांट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आक्सीजन प्लांट से अब हास्पिटल में सीधे 75 बेडों को आक्सीजन सप्लाई की जा सकेगी और मरीजों को आक्सीजन के लिए भटकना नहीं पडेगा। मंत्री ने चिकित्सालय में चल रहे महिला स्पेशल कोविड-19 वैक्सीनेशन का भी निरीक्षण किया तथा टीकाकरण कराने वाले युवाओं को हौंसला बढ़ाया।
यह भी पढ़ें

यूपी के 16 जिलों में नहीं मिला एक भी कोरोना संक्रमित

दरअसल, इस प्लांट में दो मशीन ऑक्सीजन बनाएंगी। एक मशीन की क्षमता 45 लीटर प्रति मिनट है। जबकि दोनों मशीनों की क्षमता 90 लीटर प्रति मिनट है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आक्सीजन प्लांट के शुरू हो जाने से अब मरीजों को आक्सीजन के लिए यहां वहां भटकना नहीं पडेगा। इस अवसर पर मंत्री ने चिकित्सालय में चल रहे महिला स्पेशल कोविड-19 टीकाकरण की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया तथा टीकाकरण कराने आए युवाओं का उत्साह बढ़ाया।
यह भी पढ़ें

शर्मनाक! अधिकारियों की बदइंतजामी से बुझी जलती चिता, दो बार करना पड़ा अंतिम संस्कार

उन्होंने कहा कि कोरोना को मात देने का एकमात्र उपाय केवल वैक्सीनेशन है इसलिए सभी युवा, बुजुर्ग, महिलाएं, पुरुष अपना वैक्सीनेशन जरूर कराएं। यह पूरी तरह सुरक्षित और कारगार है। इसके अलावा मंत्री ने चिकित्सालय का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया तथा उसमें सुधार के निर्देश दिए। गन्ना मंत्री ने सीएमओ को जल्द ही ओपीडी संचालित करने के भी कड़े निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो