script

Shamli: लोगों में नहीं दिख रहा कोरोना का खौफ, Social Distancing की जमकर उड़ा रहे धज्जियां

locationशामलीPublished: Apr 08, 2020 01:06:34 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-कोरोना वायरस के मद्देनजर देशभर में लॉकडाउन घोषित है
-लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है
-बावजूद इसके लोग इसका जमकर उल्लंघन कर रहे हैं

screenshot_from_2020-04-08_12-58-00.jpg
शामली। कोराना के संक्रमण से बचने का एक मात्र उपाय सोशल डिस्टेंस है। यह बात सरकार द्वारा लगातार लोगों को बताई जा रही है। जिसके चलते शासन व प्रशासन द्वारा लोगों से सोशल डिस्टेंस रखने के लिए अपील की जा रही है। बावजूद इसके कुछ लोग ऐसे हैं जो इन बातों का ध्यान न रखकर अभी भी मनमानी करने में लगे हुए हैं। जिससे उन्हें तो खतरा है ही, साथ ही आसपास के लोगों को भी कोरोना वायरस का खतरा बढ़ जाता है।
यह भी पढ़ें

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर बोले- याद रहेगा भाजपा सांसद सुब्रत पाठक का ये तमाचा

ताजा मामला शामली जिले के हनुमान रोड स्थित मेडिकल मार्केट और शहर के बैंकों का है। जहां सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ रही है। यहां मेडिकल स्टोर पर कुछ इस तरह से दवाई खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है। इन लोगों को ना तो अपनी जान की परवाह है और ना ही मेडिकल स्टोर संचालक को संक्रमण रोग का खतरा है। इनको तो दवाई खरीदनी है बस।
यह भी पढ़ें

Lockdown के दौरान किराए के मकान में गुपचुप आकर रहने लगे आठ लोग, स्वास्थ्य विभाग की टीम के पहुंचने पर मच गई अफरातफरी

दूसरा मामला शामली शहर के इलाहाबाद बैंक और कारपोरेशन बैंक का है। यहां भी सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा श्रमिकों के खाते में भेजे गए एक हजार रुपए और जनधन योजना के खाते में भेजे गए पांच सौ रुपए की धनराशि को निकालने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है, लेकिन एक हजार और पांच सौ रुपए के लालच में यह लोग कहीं संक्रमण रोग कोरोना वायरस की चपेट में ना जाए, क्योंकि यहां सोशल डिस्टेंस की किसी को कोई परवाह नहीं है।
यह भी पढ़ें

तालाब में तैर रहा था कुछ ऐसा, देखते ही लोगों की निकल गई चीख

इस मामले में एसडीएम देवेंद्र सिंह ने बताया कि जनपद में लगातार लोगों को कोरोना वायरस के मद्देनजर जागरूक किया जा रहा है। अपील की जा रही है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें। मार्केटों का लगातार निरिक्षण किया जा रहा है को सोशल सामान खरीदते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए भी कहा जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो