हथियारों के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, सभी शस्त्र लाइसेंस को लेकर पुलिस ने शुरू की ये कार्रवाई

Highlights

- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए लिया गया निर्णय

- जल्द करा लें शस्त्र लाइसेंस का सत्यापन नहीं तो होगी ये कार्रवाई

- जांचा जा रहा शस्त्र लाइसेंस धारकों का आपराधिक रिकॉर्ड

By: lokesh verma

Published: 09 Jan 2021, 05:15 PM IST

शामली. उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchyat Election) को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो सकें, इसके लिए पुलिस ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में शामली पुलिस ने शस्त्र लाइसेंसों (Arms License) का भौतिक सत्यापन शुरू कर दिया है। अब पुलिसकर्मी गांव-गांव और घर-घर जाकर शस्त्र लाइसेंस का भौतिक सत्यापन (Physical Verification) करने में जुटे हैं। इस दौरान शस्त्र लाइसेंस धारकों (Arms License Holder) का आपराधिक रिकॉर्ड (Criminal Record) जांचा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- यूपी में नई आबकारी नीति को मंजूरी, अब सीधे बार का लाइसेंस जारी कर सकेंगे आयुक्त

बताया जा रहा है कि त्रिस्तरीय चुनाव से पहले पुलिस को जिले के सभी गांवों में शस्त्र लाइसेंस धारकों का वेरिफिकेशन करना है, ताकि चुनाव प्रक्रिया में कोई बाधा उत्पन्न न हो। जलालाबादपुलिस चौकी प्रभारी ने शस्त्र लाइसेंस धारकों के वेरिफिकेशन की जिम्मेदारी बीट के अनुसार दी है। वेरिफिकेशन करने वाले पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह शस्त्र लाइसेंस का भौतिक सत्यापन के साथ लाइसेंस धारक के आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी भी एकत्रित करें।

पुलिस चौकी प्रभारी सचिन पुनिया का कहना है कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शस्त्र लाइसेंस के भौतिक सत्यापन की कार्रवाई शुरू की गई है। इस कार्रवाई में सहयोग नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि कुछ गांवों में कार्य लगभग पूरा हो चुका है तो कुछ में किया जा रहा है। वहीं, कैराना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि आगामी पंचायत चुनाव में यदि कोई व्यक्ति माहौल खराब करने का प्रयास करेगा, तो उससे सख्ती से निपटेंगे। उन्होंने क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाने की भी अपील की है।

यह भी पढ़ें- EPFO : अप्रैल 2021 से बढ़ सकती है कर्मचारियों की टेक होम सैलरी, जानें जरूरी सुझाव

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned