scriptVIDEO: प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली, लोगों ने वसूली का लगाया आरोप | Prime Minister Housing Scheme rigged, people charged recovery | Patrika News

VIDEO: प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली, लोगों ने वसूली का लगाया आरोप

locationशामलीPublished: Jan 26, 2019 12:22:19 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

पीएम आवास योजना में धांधली की जांच के लिए टीम पहुंची, लोगों ने लगाया वसूली का आरोप

shamli

प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली, लोगों ने वसूली का लगाया आरोप

शामली। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे आवास में धांधली को लेकर कुछ दिन पहले शामली के कस्बा कांधला के दर्जनों लोग शिकायती पत्र भेजा था। जिसके बाद डूडा परियोजना के अधिकारी अपनी टीम के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों की जांच करने पहुंचे। इस जांच टीम के सामने ही लोगों ने नितिन सैनी नामक युवक पर हजारों रुपए वसूल कर फर्जी तरीके से मकान बनवाने का आरोप लगा है। जांच अधिकारी ने युवक के खिलाफ कार्रवाई का पात्र लोगों से आश्वासन दिया है। इस दौरान एक महिला अपात्र को रिकवरी का नोटिस जारी किया है।
योगी सरकार के आदेश के बावजूद सरकारी अधिकारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शामली के कस्बा कांधला में देखने को मिला है। जहां शामली के कस्बा कांधला में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सैकड़ों लोगों के मकान बनवाए जा रहे हैं। जिसमें एक जांच अधिकारी ने फर्जी तरीके से कस्बे के दर्जनों लोगों से हजारों रुपए वसूल करे और फर्जी तरीके से मकान पास कर दिए। लेकिन अन्य दर्जनों लोगों से और रुपए की मांग कर रहा है।
कस्बे के कई लोगों ने जिलाधिकारी शामली अखिलेश सिंह को शिकायती पत्र देकर कस्बे में बन रहे प्रधानमंत्री आवास योजना में स्टेश कममांइड संस्था के सदस्य नितिन पर रूपये लेकर अपात्र लोगों के आवास पास कराएं जाने का आरोप लगाया था।
जिलाधिकारी के आदेश पर डूडा के परियोजना अधिकारी आर के कौशिक शुक्रवार को अपनी टीम के साथ कस्बे में पहुंचकर आवासों की जांच की तो पूनम पत्नी देवीदास अपात्र मिली। टीम ने महिला को पहली किस्त के पचास हजार रूपये रिकवरी करने के लिए नोटिस जारी किया। डूडा अधिकारी के सामने हीं दर्जनों लोगों ने संस्था के सदस्य नितिन पर रूपये लेकर आवास पास कराए जाने का आरोप है। कस्बे के दर्जनों लोगों ने नितिन पर फर्जी तरीके से हजारों रुपए वसूलने का अधिकारी के सामने आरोप लगाया। टीम के द्वारा जांच किए जाने से कस्बे के लोगों में हड़कंप मचा रहा। परियोजना अधिकारी आर के कौशिक ने बताया कि संस्था के सदस्य के खिलाफ कार्रवाई की जायेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो