Video: सरकार के इस फैसले के विरोध में हड़ताल पर गए व्‍यापारी

sharad asthana | Updated: 17 Sep 2019, 10:16:02 AM (IST) Shamli, Shamli, Uttar Pradesh, India

  • Highlights
  • तीन दिन की हड़ताल पर गए गुड़ मंडी व्यापारी
  • 30-35 लाख रुपये का कारोबार हुआ प्रभावित
  • दो फीसदी टीडीएस काटे जाने का कर रहे विरोध

शामली। एक करोड़ रुपये से अधिक निकासी पर दो फीसदी टीडीएस कटौती के खिलाफ गुड़ मंडी व्यापारी तीन दिन की हड़ताल पर चले गए हैं। सोमवार को नवीन मंडी (गुड़ मंडी) गेट पर व्यापारियों ने धरना-प्रदर्शन किया और कहा कि अगर सरकार ने इस फैसले को वापस नहीं लिया तो हड़ताल बेमियादी हो सकती है। हड़ताल से मंडी में करीब 30 से 35 लाख रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ।

यह भी पढ़ें: उपचुनाव से पहले देर रात मायावती के ये 6 विधायक कांग्रेस में हुए शामिल

यह है परेशानी

मंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेश कुमार संगल ने कहा कि दो फीसदी टीडीएस काटे जाने का फैसला बेहद गलत है। पूर्व में भी विभिन्न माध्यमों से सरकार के समक्ष समस्या रखते हुए इस व्यवस्था को लागू नहीं करने की मांग की गई थी, पर सरकार सुन नहीं रही है। मंडी व्यापारियों को डेढ़ फीसद आढ़त मिलती है और दो फीसद टीडीएस काटना व्यापारियों के साथ अन्याय है। गुड़ लेकर आने वालों को नकद भुगतान किया जाता है। ऐसे में टीडीएस काटना नाजायज है। तीन दिन में अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। व्यापारी बेमियादी हड़ताल पर भी जा सकते हैं।

कई जिलों में हुई हड़ताल

पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास गर्ग ने बताया कि शामली के अलावा मुजफ्फरनगर, सीतापुर, हरदोई, शाहजहांपुर समेत कई जिलों में हड़ताल शुरू हो गई है। वह किसी कारण सोमवार को शामली में चल रहे धरने में शामिल नहीं हो सके, लेकिन मंगलवार को जाएंगे। इस दौरान महामंत्री सुनील कुमार कंसल, पवन कुमार संगल, सत्यवीर सिंह, राजीव संगल, अनेंद्र कुमार, मुल्कीराम, सुंदरलाल जैन, उमेश कुमार, बलजीत सिंह, बिट्टू मलिक, मोहन लाल, मांगेराम, शिवकुमार, अंकित कुमार, सतेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned