scriptसपा के इस मुस्लिम विधायक की गिरफ्तारी की आशंका के बीच शहर में दिखा ऐसा नजर | Shamli police prepare to arrest local SP MLA Nahid hassan | Patrika News

सपा के इस मुस्लिम विधायक की गिरफ्तारी की आशंका के बीच शहर में दिखा ऐसा नजर

locationशामलीPublished: Sep 15, 2019 08:15:45 pm

Submitted by:

Iftekhar

सुरक्षा के मद्देनजर पब्लिक इंटर कॉलेज में एसपी ने कराया दंगा ड्रिल
10 केस दर्ज होने के बाद कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी
विधायक की गिरफ्तारी के बाद उपजे हालात की तैयारी में जुटी पुलिस

pho13.jpg

 

शामली. कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन के खिलाफ एक साथ 10 केस दर्ज होने के बाद अब गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है। विधायक की गिरफ्तारी से उपजने वाले हालात को कंट्रोल करने के लिए पुलिस अभी से कमर कसती नजर आ रही है। इसी कड़ी में पब्लिक इंटर कॉलेज के बड़े हाल में ब्रीफिंग करने के बाद एसपी अजय कुमार पाण्डये ने पुलिस और पीएसी के जवानों को कॉलेज के प्ले ग्राउंड में दंगे की स्थिती से निपटने का अभ्यास कराया। प्ले ग्राउंड में एसपी अजय कुमार पाण्डये ने सबसे पहले जवानों को आंसू गैस गन का इस्तेमाल करना सिखाया। उन्होंने गैस गन से आसु गैस के गोले को फायर भी किया, जो काफी दुर जाकर फट गया। इसके बाद एसपी ने गैस गन से ही धमाका बम फायर किया, जिससे वातावरण में तेज विस्फोट की आवाज दुर तक सुनाई पड़ी। उन्होंने बताया कि गैस गन से कई प्रकार के बम स्थिती के अनुरूप् फायर किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: वाहन चालकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब किसी का नहीं कटेगा चालान !

गैस गन के द्वारा चिली बम छोड़ने पर बलवईयों की आंखो में मिर्ची पाउडर जाने से आंखे बंद हो जाती है तथा बलवई मौके से भागने लगते हैं। इसके बाद एसपी ने एंटी राइड गन का परिक्षण करके दिखाया। यह गन थ्री नॉट थ्री गन की तरह ही चलती है तथा गन की नाल के मुह से लोड करके प्लास्टिक पेलेंट डाला जाता है। इसके बाद इसके पीछे मैगजिन के स्थान पर एक खाली कारतूस डाला जाता है। फायर करने के समय कारतूस बलास्ट होने से आगे मुह पर लगी प्लास्टिक पेलेंट जाकर बलवईयों को लगती है तथा घायल कर देती हैं, लेकिन इससे आदमी की मौत नहीं होती है। इसके अलावा एसपी ने मिर्ची हेड ग्रेनेड, गैस ग्रनेड के बारे में बताया कि गन नहीं होने की स्थिती में ग्रनेड की पिन मुह से निकाल कर दुर फैक दिया जाता है, ताकि दंगाई वहा से पीछे हट जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो