script

बड़ी खबरः सवर्ण आरक्षण बिल राज्यसभा में पास होने से पहले सपा का बड़ा बयान, भाजपा में हड़कंप, देखें वीडियो-

locationशामलीPublished: Jan 09, 2019 12:46:38 pm

Submitted by:

lokesh verma

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर सुधीर पवार ने पूछा, सरकार बताए कब तक मिलेगा सवर्णों को आरक्षण का लाभ

akhilesh yadav

बड़ी खबरः सवर्ण आरक्षण बिल राज्यसभा में पास होने से पहले सपा का बड़ा बयान, भाजपा में हड़कंप

शामली. सामान्य वर्ग गरीबों को 10प्रतिशत आरक्षण पर संसोधन विधेयक लोकसभा में पास होने के बाद विपक्ष ने मोदी सरकार पर हमला तेज कर दिया है। लोकसभा में आरक्षण संसोधन विधेयक का समर्थन करने वाली समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर सुधीर पवार ने केंद्र सरकार के आरक्षण मुद्दे को चुनावी स्टंट बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के सवर्णों को आरक्षण देने के बहाने अपने खोए हुए जनाधार को पाना चाहती है।
यह भी पढ़ें
तेज रफ्तार का कहरः शादी की शाॅपिंग करके लौट रहे होने वाले दूल्हा-दुल्हन समेत 3 की मौत, वीडियो देख सहम जाएंगे-

सुधीर पवार का कहना है कि अगर सरकार की मनसा सवर्णों को आरक्षण देने की होती तो वह चुनाव के समय आरक्षण की बात न करते। इससे साफ जाहिर है कि प्रदेश सरकार अपने खोए हुए जनाधार को पाने के लिए सवर्णों को आरक्षण का लालच देकर सत्ता में काबिज होना चाहती है। अगर सरकार सवर्णों को आरक्षण देना ही चाहती थी तो चुनाव से पहले उन्होंने यह प्रयास क्यों नहीं किए? क्या सरकार बता सकती है कि कब तक सवर्ण को आरक्षण का लाभ मिल पाएगा?
यह भी पढ़ें

‘IAS’ ने थाने में एसपी से कही एेसी बात कि डाल दिया जेल में, देखें वीडियो-

दरअसल, सोमवार को सभी को चौंकाते हुए नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया था। इस फैसले के तहत आर्थिक रूप से कमजोर सवर्ण समाज के लोगों को सरकारी नौकरी और शिक्षा के क्षेत्र में 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। बता दें कि मंगलवार को लोकसभा में सवर्ण आरक्षण बिल भारी बहुमत के साथ पास हो चुका है, जिसको विपक्ष का भी समर्थन मिला है। आज इस राज्यसभा में पेश किया जा रहा है। देखना यह है कि लोकसभा की तरह राज्यसभा में भी यह पास हो पाता है या नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो