शामली में तीन मुस्लिम परिवारों ने फिर अपनाया हिंदू धर्म

हिंदू धर्म के अनुसार जनेऊ धारण कर किया यज्ञ हवन, पंद्रह साल पहले अपना लिया था मुस्लिम धर्म अब हुई अपने मूल धर्म में वापसी

By: shivmani tyagi

Updated: 09 Aug 2021, 03:45 PM IST

शामली. कांधला में तीन मुस्लिम परिवारों ( muslim family ) ने हिंदू धर्म ( Hinduism ) अपनाया है। परिवार के करीब 18 लोगों ने कांधला के सूरजकुंड मंदिर में पहुंचकर सुधी हवन यज्ञ में हिस्सा लिया। इस दौरान हिंदू धर्म के अनुसार पूजा अर्चना करते हुए जनेऊ धारण किया और हिंदू धर्म में वापसी की। बताया जा रहा है कि पंद्रह साल पहले इन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था लेकिन फिर से इन्होंने अपने धर्म में वापसी की है। स्वामी यशवीर महाराज ने इनको हिंदू धर्म में वापसी कराई है।

यह भी पढ़ें: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने दिए साफ संकेत, इन मंत्रियों और विधायकों के कटेंगे टिकट

दरसल शामली ( Shamli ) के कांधला के मोहल्ला रायजादगान निवासी शहजाद अपने तीन परिवारों के साथ में कांधला के महाभारत कालीन सूर्य कुंड मंदिर में पहुंचे और मंदिर प्रांगण में आयोजित शुद्धि हवन यज्ञ में हिस्सा लिया। इस दौरान इन तीनों मुस्लिम परिवारों को हिंदू धर्म के अनुसार आयोजित पूजा अर्चना हवन यज्ञ में शुद्धीकरण कराया गया। इसके बाद स्वामी यशवीर महाराज ने सभी को जनेऊ पहनाकर सनातन धर्म में वापसी कराई। हिंदू धर्म अपनाकर शहजाद से विकास बने युवक ने बताया कि करीब 15 साल पहले उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था लेकिन आज फिर से उन्होंने हिंदू धर्म अपनाकर समाज को संदेश दिया है कि अपना धर्म अपना ही होता है। स्वामी यशवीर महाराज ने कहा कि जीवन में नादानी के कारण कई बार इंसान पर गलतियां हो जाती हैं उसी गलती के कारण उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था आज फिर उन्होंने हिंदू धर्म अपनाकर घर वापसी की है सनातन धर्म में हम इनका स्वागत करते हैं।

यह भी पढ़ें: थप्पड़ गर्ल की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने कई घंटे की पूछताछ

यह भी पढ़ें: सभी स्कूलों को खोलने की तैयारियां शुरू, इस तरह बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए किए जा रहे खास इंतजाम

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned