scriptLockdown के बीच किन्नर बन रहे नजीर, गरीब लोगों की इस तरह कर रहे मदद | transgenders helping poor people during lockdown | Patrika News

Lockdown के बीच किन्नर बन रहे नजीर, गरीब लोगों की इस तरह कर रहे मदद

locationशामलीPublished: Apr 03, 2020 02:41:16 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-शामली में लॉकडाउन के चलते गरीब जनता पर भुखमरी की आफत सी टूट पड़ी है
-कुछ समाजसेवी लोगों ने गरीब जनता के लिए खाने पीने की व्यवस्था शुरू की है
-किन्नरों ने भी पैकेट बनाकर गरीबों में वितरित किए हैं

screenshot_from_2020-04-03_14-32-12.jpg
शामली। कोरोना वायरस के चलते लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन के चलते झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले और मजदूरी करने वालों के सामने खानी-पीने तक की समस्या पैदा हो गई है। हालांकि ऐसे लोगों के लिए सरकार द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं जनपद शामली की बात करें तो यहां के गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए किन्नरों ने पहल कर मिसाल पेश की है। किन्नरों ने भी इन गरीब लोगों की सेवा करना पुण्य का काम समझा है। किन्नर 4 दिन से लगातार राशन के पैकेट बनाकर गरीबों को बांट रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Coronavirus को लेकर वायरल हो रहे फतवे पर देवबंदी आलीम ने जो कहा, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

दरअसल, जनपद शामली में लॉक डाउन के चलते गरीब जनता पर भुखमरी की आफत सी टूट पड़ी है। जिसके चलते जनपद शामली के कुछ समाजसेवी लोगों ने गरीब जनता के लिए खाने पीने की व्यवस्था शुरू की है। वहीं यहां के किन्नरों ने भी पैकेट बनाकर गरीबों में वितरित किए हैं। जो पैकेट गरीबों में वितरित किए गए हैं, उन पैकिट में दाल, चावल, चीनी आदि खाने का सब सामान रखा गया है। एक पैकेट में लगभग 12 किलो वजन है। वहीं 5 दिन से लगातार यह किन्नर हर रोज 30 से 40 गरीब लोगों को खाने का यह पैकेट देकर पुण्य का काम कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Lockdown: बैंकों ने ग्रामीणों से की अपील- भीड़ न लगाएं, घर पर ही रहें, धनराशि पहुंचेगी उनके पास

चांदनी नाम की किन्नर का कहना है कि वह भी समाज सेवा करना चाहती हैं। जो लोग लॉकडाउन के चलते भूख प्यास से पीड़ित हैं। वह उन लोगों को 4 दिन से लगातार खाने की सामग्री के पैकेट बांट रही है। हर रोज वह 30 से 40 लोगों को खाने की सामग्री का पैकेट बांट रही है। वही चांदनी व उसके सहपाठी गरीब जनता को खाना बांटने में लगे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो