यूपी: तीन आईपीएस अधिकारियों समेत 9 पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दर्ज

राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष पांडेय की शिकायत पर शामली सीजेएम की काेर्ट में तीन आईपीएस समेत 9 पुलिस अधिकारियाें के खिलाफ परिवाद दर्ज किया गया है।

By: shivmani tyagi

Updated: 07 Aug 2020, 09:59 PM IST

शामली ( Shamli news) सीजेएम कोर्ट ( CJM Court) में शामली ( Shamli) के दो पूर्व एसपी सहित तीन आईपीएस अधिकारियों और वर्तमान एलआईयू प्रभारी समेत 9 लोगों के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है। अदालत ने नोटिस ( notice) जारी कर सभी को 18 अगस्त को अपना पक्ष रखने के आदेश दिए हैं

यह भी पढ़ें: B.Ed Entrance Exam 2020: बुखार वाले अभ्यर्थियों के लिए जारी हुआ आदेश, ऐसे दे सकेंगे परीक्षा

कांधला के मोहल्ला रायजादगान निवासी राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष पांडेय के शिकायती पत्र पर सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर हुआ है। आशुतोष पांडेय का आरोप है कि उनके खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज कर हिस्ट्रीशीट खोली गई। प्रार्थी के द्वारा एक रंगदारी का मुकदमा वर्ष 2019 में दर्ज कराया गया था। इसका क्रॉस केस बनाने के लिए तत्कालीन एसपी अजय पांडेय ने पूर्व एसपी गोंडा नवनीत राणा के कहने पर उसके खिलाफ कांधला थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया था।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में शराब की दुकान के खिलाफ महिलाओं का हंगामा, घंटों चला हाईवाेल्टेज ड्रामा

आरोप यह भी हैं कि तत्कालीन एसपी अजय पांडेय ने प्रार्थी के विरुद्ध एनकाउंटर करने के इरादे से उस पर 20 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया था। आरोप है कि एलआईयू इकाई शामली के प्रभारी सुनील त्यागी के कहने पर उसे गोहत्या तथा हत्या के प्रयास जैसे गंभीर अपराध का अपराधी घोषित कर दिया गया और उसके परिवार पर झूठे मुकदमे दर्ज कर बदनाम करने की कोशिश की गई।

यह भी पढ़ें: गाड़ी का शीशा खोलकर बोला युवक, 'मैं विधाायक का भतीजा हूं इसलिए टोल नहीं दूंगा’

आरोप यह भी हैं कि पूर्व पुलिस अधीक्षक ( IPS officer) अब्दुल हमीद ने भी एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए 2013 में उसे थाना कांधला का हिस्ट्रीशीटर घोषित किया था। इस मामले में कोर्ट ने जिले में 2019 में तैनात रहे पूर्व एसपी अजय कुमार पांडेय, 2013 में तैनात रहे जिले के पूर्व एसपी अब्दुल हमीद, गोंडा के पूर्व एसपी नवनीत राणा और वर्तमान में जिले में तैनात एलआईयू प्रभारी सुनील त्यागी और पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ परिवाद दायर किया गया तथा नोटिस जारी कर 18 अगस्त को पक्ष रखने के आदेश दिए हैं।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned