यूपी: शामली के जंगलों में चल रही थी तमंचा फैक्ट्री

शामली पुलिस ने जंगल में छापा मारकर तमंचा बनाए जाने की फैक्ट्री पकड़ी है। यहां एक ही व्यक्ति तमंचे बना रहा था। पुलिस ने माैके से बने हुए और अधबने तमंचों के साथ-साथ तमंचा बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

By: shivmani tyagi

Updated: 07 Aug 2020, 12:07 PM IST

शामली ( Shamli) पुलिस ने मोहल्ला गुजरान के निकट जंगल में ईख के खेत में चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफाेड़ किया है। माैके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर अधबने और बने हुए तमंचे व उपकरण बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें: कल से एक बार फिर रफ्तार पकड़ेगा मानसून, यूपी के इन शहरों में जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि अवैध शस्त्रों की बरामदगी के लिए जनपद में चलाए जा रहे अभियान के तहत कांधला पुलिस को कस्बे के मोहल्ला गुजरान की तरफ जंगल में ईख के एक खेत में अवैध शस्त्र फैक्टरी चलने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर अवैध शस्त्र बनाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी का नाम कल्लू निवासी मोहल्ला रायजादगान कस्बा कांधला है। मौके से सात तंमचे 315 बोर, 15 अधबने तमंचे, एक अद्धी बंदूक, कारतूस और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर अब 31 अगस्त तक फीस जमा करा सकेंगे बोर्ड के छात्र

एसपी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी 2015 में भी आर्म्स एक्ट के मुकदमे में जेल जा चुका है। इसके कब्जे से छोटा सिलिंडर, वेल्डिंग मशीन, तीन आरी के ब्लेड, स्क्रू रिंच, संडासी, दो छोटे पेचकस, चार रेती, दो ग्राइंडर, ड्रिल मशीन, हथौड़ा, हथौड़ी, प्लास, कब्जा मशीन (बीक), दो नाल बड़ी 12 बोर, छह नाल 12 बोर, आठ नाल 315 बोर बरामद हुए हैं।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned