scriptShamli: जमातियों में कोरोना की पुष्टि के बाद गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, लोगों ने जमकर किया विरोध | villagers deny for medical check up of coronavirus | Patrika News

Shamli: जमातियों में कोरोना की पुष्टि के बाद गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, लोगों ने जमकर किया विरोध

locationशामलीPublished: Apr 09, 2020 01:42:10 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-स्वास्थ्य विभाग की 28 अलग-अलग टीमें गांव में सर्वे करने पहुंची
-50 से ज्यादा घरों ने अपनी जांच कराने से मना कर दिया
-इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई

screenshot_from_2020-04-09_13-23-35.jpg
शामली। जनपद में तबलीगी जमात के तीन लोगों के जांच नमूने कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने पूरे गांव का सर्वे कर प्राथमिक जांच करने का आदेश दिया। जिसके बाद गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव के एक बड़े हिस्से ने जांच करने से मना करते हुए वापस लौटा दिया। जिला प्रशासन के आदेश के बाद पुलिस बल को साथ लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम दोबारा गांव पहुंची और सर्वे शुरू किया जा सका।
यह भी पढ़ें

मुस्लिमों ने पुलिस के जवानों पर बरसाए फूल

इस कड़ी में स्वास्थ्य विभाग की 28 अलग-अलग टीमें गांव में सर्वे करने पहुंची। जहां गांव के ही एक हिस्से ने जिसमें लगभग 50 से ज्यादा घरों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को अपनी जांच कराने से मना कर दिया और टीम को वापस लौटा दिया। इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई जिला प्रशासन के आदेश के बाद पुलिस बल के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम दोबारा गांव पहुंची और तब जाकर लोगों का स्वास्थ्य जांच शुरू की जा सकी। इस पूरे मामले में टीम इंचार्ज डॉ कांति प्रसाद ने जानकारी देकर बताया कि जब वह गांव में घर-घर जांच कर रहे थे तब 50 से ज्यादा परिवारों ने उनका विरोध करते हुए उन्हें जांच कराने से मना कर दिया था। अब पुलिस बल के साथ गांव में दोबारा आकर जांच की जा रही है।
यह भी पढ़ें

Lockdown के बीच इस नंबर पर SMS भेजकर पता करें अपना Electricity Bill

गौरतलब है कि शामली के थानाभवन क्षेत्र के गांव भैसानी में पहुंचे तबलीगी जमात के लोगों को पुलिस ने सूचना के आधार पर क्वारांटइन किया और उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा। गांव में 15 तब्लीगी मौजूद थे। इनकी जांच रिपोर्ट के अनुसार तबलीगी जमात के 3 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। जिन्हें उपचार के लिए कोविड-19 level-1 अस्पताल में शामली में ही भर्ती किया गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है। वहीं बाकी बचे लोगों को क्षेत्र के ही एक इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन किया जा रहा है। अब जिला प्रशासन ने ऐसे लोगों का आंकड़ा जुटाना शुरू कर दिया जो लोग तबलीगी जमात के संपर्क में आए थे। जिला प्रशासन के आदेश के बाद पूरे गांव को घर-घर जाकर जांच करने का आदेश दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो