scriptयूपी के सभी जिलों में धरने पर बैठे व्यापारी, बोले- मांग पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा प्रोटेस्ट | vyapai sangathan protesting and demand for relief package | Patrika News

यूपी के सभी जिलों में धरने पर बैठे व्यापारी, बोले- मांग पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा प्रोटेस्ट

locationशामलीPublished: Nov 18, 2020 03:24:41 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-बोले- जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा
-पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को संबोधित पत्र डीएम शामली को सौंपेंगे

screenshot_from_2020-11-18_15-10-09.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

शामली। जनपद में व्यापारियों ने शहर के शिव चौक पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। व्यापारियों की मांग है कि उन्हें राहत पैकेज जारी किया जाए, जिसमें 3 महीने का बिजली का बिल, बैंक का कर्ज और 3 माह की ईएमआई माफ की जाए। इन सभी मांगों को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ शामली में व्यापारी धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।
दरअसल पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल के आह्वान पर बुधवार से यूपी के सभी 75 जिलों में व्यापारी राहत पैकेज को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी के तहत शामली में भी शिव चौक पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर के धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। व्यापारी की मुख्य मांग है कि राहत पैकेज में उनकी जो मांग है पहला 3 महीनों का बिजली का बिल माफ किया जाए, 3 महीने का व्यापारियों का बैंक का ब्याज माफ हो, 3 महीने की ईएमआई माफ हो और साथ-साथ व्यापारियों के विद्युत की कमर्शियल दरें घरेलू दरों के बराबर किया जाए।
साथ ही 60 वर्ष से ऊपर की आयु वाले व्यापारियों को पेंशन योजना लागू की जाए, यह सभी प्रमुख मांगे हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारा आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार उनकी मांगे नहीं मानती। व्यापारियों ने कहा कि वह अपना मांग पत्र देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित डीएम शामली को सौंपेंगे।
//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो