24 घंटे में 12 मिमी बारिश, बढ़ी सर्दी

रातभर रिमझीम के बाद दिनभर मावठ की बूंदाबांदी ने अस्तव्यस्त किया जनजीवन, दिनभर ठिठुरा रहा शहर

श्योपुर,
जिले में बिगड़े मौसम के मिजाज गुरुवार को भी नहीं सुधरे। कभी बूंदाबांदी तो कभी रिमझिम बारिश ने शहर सहित पूरा जिला तरबतर कर दिया है। 24 घंटे की अवधि में जिले में 12.2 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई है। वहीं दिन के तापमान में 3 डिग्री की गिरावट आने से सर्दी और बढ़ गई है।

जिले में बीते तीन दिनों से मौसम बिगड़ा हुआ है। बुधवार से तो बारिश हो रही है, जो रात में भी हुई और गुुरुवार को दिन भर शहर में बूंदाबंादी होती रही तो ग्रामीण इलाकों में कई जगह रिमझिम बारिश हुई। भू अभिलेख विभाग के आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार की सुबह 8 बजे तक जिले में 12.2 मिमी औसत बारिश दर्ज हुई, जिसमें श्योपुर शहर में 13 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा कराहल, विजयपुर, वीरपुर, बड़ौदा, ढोढर, मानपुर, आदि इलाकों में भी दिन भर रिमझिम बारिश या बूंदाबंादी होती रही। यही वजह है कि माघ महीने में भी सावन की सी बारिश का नजारा नजर आया।
बारिश के बीच सुबह के समझ कोहरा भी छाया, जिससे सुबह 10 बजे तक भी सड़कों पर दृश्यता महज 20 मीटर के आसपास रही। यही कारण रहा कि वाहनों को लाइट जलाकर गुजरना पड़ा। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में कोहरा ज्यादा घना रहा और दृश्यता और भी कम रही।


मौसम बिगडऩे के कारण माहौल में भी लगातार सर्दी बढ़ रही है। यही वजह है कि अधिकतम तापमान में 3 डिग्री की गिरावट आई है, जिससे अधिकतम तापमान 18 डिग्री से गिरकर 15 डिग्री पर पहुंच गया है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 10 डिग्री दर्ज किया गया है।

jay singh gurjar Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned