script17 दिन बाद थाने से रिहा हुए भगवान,गाजेबाजे से लेने पहुंचे लोग | 17 days after the police released from the police station, people who | Patrika News

17 दिन बाद थाने से रिहा हुए भगवान,गाजेबाजे से लेने पहुंचे लोग

locationश्योपुरPublished: Feb 04, 2019 08:40:15 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

श्योपुर के विजयपुर कस्बे का मामला

sheopur

sheopur

श्योपुर/विजयपुर,
भलेही यह बात सुनने में अजब जरुर लगे,मगर है सच। 17 दिन से पुलिस थाने में बंद भगवान सोमवार को रिहा हुए। विजयपुर थाना पुलिस ने थाने में रखे भगवानों को सोमवार को न्यायालय के आदेश पर मंदिर समिति के सुपुर्द किया। थाने से रिहा किए गए भगवानों को बड़ी संख्या में लोग लेने के लिए थाने पहुंचे और गाजेबाजे के साथ उनको मंदिर लेकर आए।
मामला श्योपुर जिले के विजयपुर कस्बे के प्राचीन महंत मंदिर का है। जहां 14 माह पहले चोर महंत मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर में विराजित भगवान रामजी और राधे,कृष्ण की प्राचीन और बेशकीमती मूर्तियों को चोरी कर ले गए। इस मामले को लेकर विजयपुर कस्बे में सर्व समाज के लोगों के द्वारा न सिर्फ धरना दिया गया,बल्कि बाजार भी बंद रखा गया। इसके बाद भी न तो चोर मिल सके और न ही पुलिस भगवान की तीनों मूर्तियों को बरामद कर सकी। इसी बीच 19 जनवरी को क्वारी नदी पर प्रहलादपुरा श्मशान घाट के समीप भगवान की तीनों प्राचीन मूर्तियों बंद बोरी में मिल गई। पुलिस ने भगवानों की तीनों मूर्तियों को बरामद कर थाने में रखवा दिया। जिनको सोमवार को न्यायालयीन कार्रवाई पूर्ण करने के बाद मंदिर समिति के सुपुर्द कर दिया।
गाजेबाजे के साथ निकाला भगवान का चल समारोह
भगवान की तीनों मूर्तियों को लेने के लिए मंदिर प्रबंधन समिति और धर्मपे्रमी लोग थाने पहुंचे। जहां पुलिस द्वारा सौंपी गई तीन मूर्तियों को रथनुमा सजी जीप में रखा गया और कस्बे के प्रमुख मार्गो से होते हुए चल समारोह के साथ भगवानों की तीनों मूर्तियों को मंदिर लाया गया। गाजेबाजे के साथ निकाले गए चल समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। मंदिर समिति ने बताया कि तीनो मूर्तियों की 21 फरवरी को विधिवत प्राण प्रतिष्ठा कराई जाएगी।
चोर अभी तक नहीं आए पकड़ में
14 माह पहले चोरी हुई भगवानों की तीन मूर्तियां मिल गई। लेकिन इनको चुराने वाले चोर अभी तक नहीं मिले है। हालांकि मंदिर समिति सहित कस्बे के लोग पुलिस पर चोरों को पकडऩे का दबाव बना रहे है। लेकिन इसके बाद पुलिस अभी तक न तो चोरो का पकड़ सकी और न ही उनका सुराग लगा सकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो