नकली के संदेह में बस में जा रहा 1800 लीटर घी पकड़ा

बस में लादकर शिवपुरी जा रहा 1800 लीटर घी प्रशासन, जिला आपूर्ति विभाग की टीम ने पकड़ लिया। घी नकली होने के संदेह पर यह कार्रवाई की गई। घी की 100 पेटी जब्त कर कोतवाली थाने में रखवा दी गई हैं।

By: rishi jaiswal

Published: 28 Oct 2020, 10:48 PM IST

श्योपुर. बस में लादकर शिवपुरी जा रहा 1800 लीटर घी प्रशासन, जिला आपूर्ति विभाग की टीम ने पकड़ लिया। घी नकली होने के संदेह पर यह कार्रवाई की गई। घी की 100 पेटी जब्त कर कोतवाली थाने में रखवा दी गई हैं। पकड़ा गया घी ढेंगदा गौशाला से बस के जरिए शिवपुरी पहुंचाया जा रहा था। प्रशासन को सूचना मिलने पर बस को यातायात थाने के सामने रोककर चैक किया गया तो उसमें वेदामृत घी की 100 पेटी रखी हुई मिली। महाराष्ट्र निवासी नामदेव इस घी को लेकर बस से जा रहे थे। घी के किसी तरह के कोई कागजात प्रशासन की टीम को नहीं मिले। लिहाजा घी को नकली होने के संदेह पर जब्त कर लिया गया।


खाद्य सुरक्षा अधिकारी को इसकी सूचना दे दी गई है। घी नकली है या असली यह जांच के बाद पता चलेगा। खाद्य सुरक्षा अधिकारी के शहर में न होने के कारण घी के सैंपल नहीं लिए जा सके। प्रभारी तहसीलदार राघवेन्द्र सिंह कुशवाह, नायब तहसीलदार रंजनी बघेल, जिला आपूर्ति विभाग की इंस्पेक्टर लवली गोयल ने मौके पर पहुंचकर घी को जब्त किया। गौ शाला में निर्मित होने वाले घी का पंजीयन है या नहीं इसकी जानकारी भी खाद्य सुरक्षा अधिकारी के आने के बाद लग सकेगी। 100 पेटियों में करीब एक किलो के डिब्बे भरे हुए थे। जिन पर मार्का तक नहीं लगा था।

सूचना मिलने पर बस को चैक किया गया। जिसमें 1800 लीटर यानि 100 पेटी घी की मिली। जिनको जब्त कर लिया गया है। नकली होने के संदेह पर घी को पकड़ा गया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा सैंपल लिए जाएंगे। अभी घी को जब्त कर कोतवाली थाने में रखवा दिया गया है।
राघवेन्द्र सिंह कुशवाह, प्रभारी तहसीलदार, श्योपुर

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned