20 ने किया रक्तदान, 25 ने भरे संकल्प पत्र

20 ने किया रक्तदान, 25 ने भरे संकल्प पत्र

jay singh gurjar | Updated: 14 Jun 2019, 08:31:04 PM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

20 ने किया रक्तदान, 25 ने भरे संकल्प पत्र
विश्व रक्तदाता दिवस पर पत्रिका और श्योपुर जेसीआई के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर आयोजित, लाइफ केयर सोसायटी ने रक्तदाताओं का किया सम्मान

श्योपुर,
रक्तदान के प्रति फैली तमाम भ्रांतियों को दरकिनार कर चुके श्योपुर के रक्तवीर शुक्रवार को एक फिर जिंदगी बचाने और पीडि़त मानवता की सेवा के लिए जुटे। अवसर था विश्व रक्तदाता दिवस पर पत्रिका और श्योपुर जेसीआई द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का, जिसमें 20 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया, जबकि जेसीआई सदस्य सहित 25 लोगों ने अपने संकल्प पत्र भरे, जो जरुरत पडऩे पर अल्पसूचना पर जिला अस्पताल पहुंचकर रक्तदान करेंगे।

इस दौरान शिविर में कुल 20 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ, जिसे जिला अस्पताल की ब्लड बैंक में सुरक्षित रखा गया, जहां से जरुरतमंदों को उपलब्ध कराया जाएगा। पत्रिका और श्योपुर जेसीआई के संयुक्त बैनरतले आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ मुख्यअतिथि के रूप में जिपं अध्यक्ष कविता मीणा ने किया, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक बाबू जंडेल, नपाध्यक्ष दौलतराम गुप्ता, सीएमएचओ डॉ.एनसी गुप्ता और सिविल सर्जन डॉ.आरबी गोयल द्वारा किया गया। औपचारिक शुभारंभ के बाद प्रारंभ हुए शिविर में आए स्वैच्छिक रक्तदाताओं ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की और लोगों का जीवन बचाने रक्तदान किया। इस दौरान 20 लोगों ने 20 यूनिट रक्तदान किया, जबकि 25 रक्तदाताओं ने संकल्प पत्र भरे। इस दौरान शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को मौके पर ही सम्मानित करते हुए लाइफ केयर सोसायटी द्वारा प्रमाणपत्र भी प्रदान किए। शिविर के दौरान महावीर गुप्ता, अरुण ओसवाल, अखिल भदौरिया आदि मौजूद रहे।

इन्होंने किया रक्तदान
रक्तदान शिविर के दौरान जिन रक्तदाताओं ने रक्तदान किया, उसमें जेसीआई श्योपुर के अध्यक्ष आशीष चौहान सहित धु्रव शर्मा, रामअवतार गर्ग, गौरव गोयल, गौरव चौहान, जितेंद्र गर्ग, अरविंद पाराशर, निखिल गुप्ता, प्रसून गोयल, दीपक मित्तल, रविंद्र गुप्ता, अरुण कुमार पचौरी, बंटी प्रजापति, आशुतोष तोमर, नितेश गोयल, परशुराम, अंकित चित्रकार, मनीष चित्रकार, अमन नामा और हेमराज शामिल हैं।


30 किमी दूर से रक्तदान करने आए आशुतोष
पत्रिका और जेसीआई के रक्तदान शिविर में रक्तदान करने के लिए एक युवा रक्तदानी आशुतोष तोमर 30 किमी दूर गिरधरपुर से श्योपुर आए। आशुतोष ने बताया कि शुक्रवार को उन्होंने पत्रिका में रक्तदान को लेकर आई जागरुकता की खबर पढ़ी और मेरा भी रक्तदान करने का मन हुआ। यही वजह है कि मैं साढ़े 10 बजे गिरधरपुर से नैरोगेज ट्रेन में बेठा और यहां आया हूं और अब रक्तदान कर वापिस नैरोगेज ट्रेन से ही गिरधरपुर जाऊंगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned